Search
Close this search box.

अब श्रीलंका की खैर नहीं, दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय खेमें में अचानक शामिल हुआ घातक गेंदबाज

Axar Patel Returns for Second test against Sri Lanka
भारतीय टेस्ट टीम (Photo: BCCI)

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला टेस्ट तीन दिन में निपटा दिया। उन्होंने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से पटखनी दी। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) के सामने मेहमान टीम के बल्लेबाज बेबस नजर आए। दोनों ने मिलकर 20 में से 15 विकेट झटके। अब 12 मार्च से बेंगलुरू में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय खेमें में एक और घातक स्पिनर जुड़ गया है।

भारतीय टीम में लौटा घातक स्पिनर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) की वापसी हुई है। काफ इंजरी (Calf Injury) के चलते मोहाली में हुए पहले टेस्ट के लिए अक्षर पटेल उपलब्ध नहीं थे। अब वो पूरी तरह से फिट हैं और दूसरे टेस्ट में जयंत यादव (Jayant Yadav) की जगह लेने को तैयार हैं। बता दें कि मोहाली में जहां अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने 15 विकेट साझा किए थे, वहीं जयंत यादव को एक भी विकेट नहीं मिला था। ऐसे में अक्षर का दूसरा टेस्ट खेलना लगभग तय हो गया है।

डे-नाइट टेस्ट में अक्षर पटेल (Axar Patel) का शानदार रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट डे-नाइट मैच होगा। पिंक बॉल से अक्षर पटेल का रिकॉर्ड बेहद खतरनाक रहा है। टीम इंडिया ने अपना आखिरी डे-नाइट टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी 2021 में अहमदाबाद में खेला था। इस मैच में अक्षर ने कुल 11 विकेट झटकते हुए मैच केवल दो दिन में समाप्त किया था। पहली पारी में उन्होंने 38 रन देकर 6 और दूसरी पारी में 32 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

फाइव विकेट हॉल करने में माहिर हैं अक्षर पटेल

एक पारी में 5 विकेट या फाइव विकेट हॉल करने के मामले में अक्षर पटेल उस्ताद हैं। 5 मैचों की 10 पारियों में वो पांच फाइव विकेट हॉल कर चुके हैं। जबकि इस दौरान उनके नाम पर एक मैच में 11 विकेट का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इन 10 पारियों में अक्षर 11.86 के शानदार औसत से 36 विकेट झटक चुके हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड

श्रीलंका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के लिए अक्षर पटेल की वापसी के साथ ही बाएं हाथ के अन्य स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है। कुलदीप ने मोहाली टेस्ट भी नहीं खेला था।

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रीकर भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट में धूम मचा चुके हैं भारत के ये खिलाड़ी, एक ने ठोका धमाकेदार शतक तो दूसरे ने झटके 10 विकेट

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो