Search
Close this search box.

WPL 2024: अगर बारिश में रद्द हुआ MI vs RCB एलिमिनेटर, तो इस टीम को माना जाएगा विजेता

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

MI vs RCB Eliminator: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का विजेता अब केवल 2 मैच दूर है। लीग मैचों की समाप्ति के बाद टूर्नामेंट अब प्लेऑफ राउंड में पहुंच गया है। प्लेऑफ में 15 मार्च को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एलिमिनेटर मैच खेलेंगे। इस मैच को जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी। वहीं हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

लेकिन क्या होगा अगर एलिमिनेटर मुकाबला बारिश में धुल जाए और मैच का नतीजा ही नहीं निकले। इस स्थिति में किस टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी? ऐसी परिस्थितियों के लिए WPL 2024 मैच प्लेइंग कन्डीशंस क्या है, आइए जानते हैं। उसके पहले लीग राउंड के पॉइंट्स टेबल पर एक नजर दौड़ा लेते हैं।

लीग राउंड के बाद WPL 2024 पॉइंट्स टेबल

WPL 2024: अगर बारिश में रद्द हुआ MI vs RCB एलिमिनेटर, तो इस टीम को माना जाएगा विजेता
WPL 2024 Points table match 20

फाइनल पॉइंट्स टेबल के हिसाब से दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर रही। टॉप पर रहने के कारण उनको फाइनल में सीधे एंट्री मिल गई। दूसरे पायदान 10 अंकों वाली मुंबई ने कब्जा किया। 8 पॉइंट हासिल करते हुए बेंगलुरु ने अंकतालिका तीसरे पायदान पर पर खत्म की। चौथे और पांचवें नंबर पर रहने वाले यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए।

एलिमिनेटर रद्द हुआ तो विजेता कौन?

बारिश के चलते अगर मुंबई बनाम बेंगलुरु WPL 2024 एलिमिनेटर मैच रद्द हो जाता है, उस स्थिति में पॉइंट्स टेबल का सहारा लिया जाएगा। तब टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को माना जाएगा। मुंबई और आरसीबी की स्थिति पर नजर मारे तो मुंबई आरसीबी से ऊपर है। ऐसे में बारिश के चलते एलिमिनेटर रद्द होने की स्थिति में मुंबई को फाइनल का टिकट मिल जाएगा।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें