Search
Close this search box.

WPL 2024: यूपी ने मुंबई को 7 विकेट से किया पस्त, नवगिरे ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, मैथ्यूज ने भी लगाया अर्धशतक

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का छठवां मैच मुंबई इंडियस और यूपी वॉरियर्स (MI vs UP) के बीच खेला गया। इस मैच को जीतकर यूपी ने सीजन में पहली जीत हासिल की। इसके पहले आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबलों में उनको हार झेलनी पड़ी थी। बता दें कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) को 162 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को वॉरियर्स ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर पूरा कर लिया।

यूपी वॉरियर्स 7 विकेट से जीता

किरण नवगिरे (Kiran Navgire) की ताबड़तोड़ फिफ्टी की मदद से यूपी वॉरियर्स ने मुंबई के 162 रनों के टारगेट को 16.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते पूरा कर लिया। अर्धशतक पूरा करने के लिए नवगिरे को केवल 25 बॉल लगी। एमेलिया केर का शिकार बनने के पहले नवगिरे के बल्ले से 31 गेंदों में 57 रन आए। उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाए। इसके बाद यूपी ने 10 गेंदों में 3 विकेट खो दिए।

इसी वॉन्ग ने ताहलिया मैक्ग्रा (1) और एलिसा को (33) डग-आउट वापस भेजा। लेकिन ग्रेस हैरिस और दीप्ति शर्मा ने नवगिरे की मेहनत पर पानी फिरने नहीं दिया। दोनों यूपी की जीत सुनिश्चित कर लौटी। हैरिस-दीप्ति ने चौथे विकेट के लिए 36 गेंदों मे 65 रनों की तेज-तर्रार साझेदारी निभाई। हैरिस ने 17 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं दीप्ति के बल्ले से 20 बॉल में 27 रन निकले।

फास्ट बॉलर इसी वॉन्ग ने 2 विकेट जरूर लिए। पर वह 30 रन खर्च कर काफी महंगी भी साबित हुई। इसके अलावा लेग स्पिनर एमेलिया केर ने एक विकेट हासिल किया।

हेली मैथ्यूज का अर्धशतक, मुंबई 161/6

यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज ने 47 गेंदों में 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 9 चौके और 1 छक्के लगाई। जबकि यास्तिका भाटिया ने 22 बॉल में 26 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने 50 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई।

मुंबई की कप्तान एमेलिया केर ने 23, पूजा वस्त्रकर ने 18 और इसी वॉन्ग ने 15 रनों की पारी खेली। यूपी के लिए अंजली सरवानी, ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टन, दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ के एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें