Search
Close this search box.

WPL 2024: लगातार 2 हार के बाद RCB की जीत, UP को 23 रन से हराया, स्मृति मंधाना बनी प्लेयर ऑफ द मैच

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 11वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स (RCB vs UP) को 23 रनों से हरा दिया। कप्तानी पारी कर लिए स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ मैच चुनी गईं। बता दें कि लगातार दो मैचों में हार झेलने के बाद आरसीबी को जीत का स्वाद चखने को मिला।

इसके पहले यूपी और गुजरात के खिलाफ जीत के साथ सीजन का आगाज करने वाली बेंगलुरु को दिल्ली और मुंबई के खिलाफ बैक टू बैक हार का सामना करना पड़ा था। इसके विपरीत लगातार 2 जीत के बाद यूपी को पराजय हार का मुंह देखना पड़ा।

23 रन से हारा यूपी वॉरियर्स

आरसीबी के 199 रनों के बड़े टारगेट के आगे यूपी वॉरियर्स की पारी पूरी तरह से बिखर गई। एलिसा हीली ने कप्तानी पारी जरुर खेली पर मिडल ऑर्डर रन बनाने में असफल रहा। हीली ने 38 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से 55 रन बनाए। किरण नवगिरे 18 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद चमारी अट्टापट्टु (8), ग्रेस हैरिस (5) और श्वेता सहरावत (1) ने सस्ते में अपने विकेट खो दिए।

निचले क्रम में दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने 31 गेंदों में 41 रन की साझेदारी कर थोड़ी बहुत उम्मीद जगाई। तभी लेग स्पिनर आशा सोभना ने इस साझेदारी को तोड़ वॉरियर्स की रही सही उम्मीद भी खत्म कर दी। दीप्ति ने 33 और खेमनार ने 31 रन मारे।

सोफी डिवाइन, सोफी मॉलिन्युक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा सोभना ने 2-2 विकेट लिए।

स्मृति मंधाना की कप्तानी पारी

कप्तान स्मृति मंधाना की 80 रनों की बेहतरीन पारी के बलबूते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का विराट स्कोर खड़ा किया। मंधाना ने 160 की स्ट्राइक से 50 गेंदों में 80 रन जड़े। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के उड़ाए। मंधाना और एस मेघना ने 51 रनों की साझेदारी की। 28 के निजी स्कोर पर मेघना को आउट कर तेज गेंदबाज अंजली सर्वनी ने विपक्षी टीम को पहला झटका दिया।

मेघना के जाने के बाद एलिस पेरी ने कप्तान का साथ निभाया। पेरी ने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 64 बॉल में 95 रन की पार्टनरशिप देखने को मिली। एलिस पेरी को सोफी एकलेस्टन ने चलता किया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने मात्र 10 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए 21 रनों की नॉट आउट इनिंग खेली।

अंजली सर्वनी, दीप्ति शर्मा और सोफी एकलेस्टन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें