HomeICC World test championshipWorld Test Championship: 2 टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद एक नजर...

World Test Championship: 2 टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद एक नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर

World Test Championship: 2 टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद एक नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर
World Test Championship: 2 टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद एक नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर

इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर 3-0 की जीत और वेस्टइंडीज की बांग्लादेश पर 2-0 की जीत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में ढेरों बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर गई न्यूज़ीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला 3-0 से गंवानी पड़ी। वहीं बांग्लादेश को वेस्टइंडीज के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार झेलनी पड़ी। इन दोनों टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों के ताजा हाल इस प्रकार हैं-

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों के ताजा हाल

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज से मिली 10 विकेट की हार के बाद बांग्लादेश 16 पॉइंट्स और 13.33 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ नौवें पायदान पर है। 10 टेस्ट में से उनको महज एक मैच में जीत मिली और 8 में हार। वहीं एक टेस्ट ड्रॉ के साथ खत्म हुआ था। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज 9 मैचों में 4 जीत के बाद 54 पॉइंट्स और 50.00 प्रतिशत अंक के साथ छठे पायदान पर है।

उधर 15 टेस्ट मुकाबलों में 52 अंक और 28.89 प्रतिशत पॉइंट्स लेकर इंग्लैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर सातवां स्थान हासिल किया। जबकि सीरीज गंवाने वाली न्यूज़ीलैंड टीम 9 टेस्ट में 28 अंक और 25.93 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ नौवें पायदान पर है।

टॉप-3 में टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टॉप-3 टीमों में ऑस्ट्रेलिया नंबर वन पर है। 8 मैच खेलने के बाद 5 जीत की बदौलत उनके पास 72 अंक हैं। जबकि इस दौरान उनका जीत का प्रतिशत 75.00 है। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका मौजूद है। जिन्होंने 7 मैचों में 5 जीत के बाद 60 अंक हासिल किए। उनका जीत का प्रतिशत 71.43 है। टीम इंडिया फिलहाल तीसरे पायदान पर है। भारत ने 11 टेस्ट अब तक खेले हैं। जहां उन्होंने 6 जीत, 3 हार और 1 ड्रॉ का सामना किया। 77 अंक और 58.33 प्रतिशत अंकों के साथ भारतीय टीम टॉप-3 में कायम है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम