Search
Close this search box.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ एक बदलाव कर सकता है भारत, देखें संभावित प्लेइंग XI

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ एक बदलाव कर सकता है भारत, देखें संभावित प्लेइंग XI
IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ एक बदलाव कर सकता है भारत, देखें संभावित प्लेइंग XI

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में आज बुधवार को भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के साथ दिल्ली में होना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। भले ही टीम इंडिया ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट हराया था। लेकिन टॉप ऑर्डर पूरी तरफ से ढह गया था।

रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हुए थे। तब विराट कोहली और केएल राहुल ने मैच जिताऊ पारियां खेली थीं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टॉप ऑर्डर बड़ी इनिंग खेलने के इरादे से उतरेगा।

चूंकि शुभमन गिल आज होने वाले मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं, इस स्थिति में रोहित के साथ एक बार फिर ईशान नजर आने वाले हैं। ईशान की पिछली 5 पारियों पर नजर डाले तो उन्होंने 0, 31, 18, 23* और 5 रन बनाए हैं। ऐसे में आज उनके पास लय में लौटने का शानदार मौका होगा।

मध्यक्रम में नंबर 3 पर विराट कोहली, नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर और इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल खेलते नजर आएंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का खेलना भी पक्का है। आर अश्विन की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। अश्विन ने कंगारुओं के विरुद्ध पिछले मुकाबले में एक विकेट लिया था।

कुलदीप यादव टीम के मुख्य स्पिनर की भूमिका में होंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ताजा कहानियां