Search
Close this search box.

WPL 2024 Playoffs: MI को हराकर RCB ने कटाया प्लेऑफ का टिकट, गुजरात-यूपी का पत्ता साफ

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

WPL 2024 Playoffs: मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। आरसीबी की एकतरफा जीत के बाद गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। बेंगलुरु 8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। टॉप-2 टीमों का फैसला 13 मार्च को होने वाले दिल्ली बनाम गुजरात मैच से होगा।

आरसीबी की 7 विकेट से जीत आसान जीत

मुंबई के 114 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने 7 विकेट के बदले 30 गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया। सोफी मोलिन्यू 9 रन बनाकर जल्दी आउट हो गई। इसके बाद कप्तान स्मृति मंधाना 11 और सोफी डिवाइन भी सस्ते में चलती बनीं। 39 रनों पर 3 विकेट खोने के बाद एलिस पेरी और ऋचा घोष ने जीत का जिम्मा उठाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 53 गेंदों में 76 रनों की नाबाद साझेदारी कर जीत पर मुहर लगाई।

पेरी ने 38 गेंदों में 40 रनों की नाबाद इनिंग खेली। वहीं विकेटकीपर ऋचा के बल्ले से 28 बॉल में 36 रन आए। मुंबई की तरफ से शबनीम इस्माइल, हेली मैथ्यूज और नैटली सिवर-ब्रंट ने एक-एक विकेट लिया।

113 पर ढेर मुंबई इंडियंस

एलिस पेरी की रिकॉर्ड-तोड़ गेंदबाजी के के आगे मुंबई इंडियंस की बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आईं। 43 रनों की अच्छी शुरुआत के बावजूद वे 19 ओवर में 113 के मामूली स्कोर पर सिमट गए। ओपनर हेली मैथ्यूज ने 26 और संजीवन सजना ने 30 रनों की पारी खेली। इसके बाद पेरी गेंदबाजी के लिए आई और मुंबई की पारी तहसनहस कर दी। नंबर 9 की बल्लेबाज प्रियंका बाला ने 19 नाबाद रन बनाए।

कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली ही गेंद पर वापस ड्रेसिंग रूम लौट गईं। बाकी की खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर तक पार नहीं कर सकीं।

WPL में 6 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनी एलिस पेरी

एलिस पेरी ने 4 ओवर के कोटे में 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इए पहली बार है, जब किसी गेंदबाज ने महिला प्रीमियर लीग के एक मैच में 6 विकेट झटके हैं। इसके पहले एक पारी में बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड मेरिजान काप के पास था। दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज काप ने 2023 में गुजरात जायंट्स के विरुद्ध 4 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे। पेरी के अलावा सोफी डिवाइन और सोभना आशा को एक-एक विकेट मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें