Search
Close this search box.

WPL 2024 Points Table: 17वें मैच के बाद प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक, एक स्थान के लिए 3 टीमों के बीच रेस

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

WPL 2024 Points Table: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 रोमांचक मोड़ ले चुका है। रविवार को खेले गए 17वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से शिकस्त दी। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया। बाकी की 3 टीम अब भी रेस में बनी हुई है।

प्लेऑफ में दिल्ली और मुंबई

महिला प्रीमियर लीग के 16वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। 7 मैचों में 5 जीत की बदौलत 10 अंक लेकर मुंबई पहले पायदान पर रहा था। आरसीबी पर एक रन की जीत के बाद दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। 7 मैचों में 5 जीत की बदौलत उन्होंने 10 अंक हासिल किए। बेहतर नेट रन रेट के चलते दिल्ली पहले नंबर पर पहुंच गया है। जबकि मुंबई दूसरे स्थान स्थान पर फिसल गया।

इन 3 टीमों के बीच रेस

बता दें कि प्लेऑफ में टॉप-3 टीमों को जगह मिली है। दिल्ली और मुंबई पहले ही अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। ऐसे में नंबर 3 पर कब्जा करने के लिए आरसीबी, यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच होड़ मची हुई है। 7 मैचों में 6-6 अंकों के साथ बेंगलुरु तीसरे और यूपी चौथे पायदान पर है। वहीं 6 मैचों में 2 पॉइंट्स के साथ गुजरात पांचवें पायदान पर है।

प्लेऑफ ऑफ में पहुंचने का समीकरण

गुजरात जायंट्स: गुजरात का प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बिलकुल साफ है। उनको अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे। जिससे वे अधिकतम 6 अंक हासिल कर सकेंगे। इसके बाद वे चाहेंगे कि 12 मार्च को होने वाले मुकाबले में मुंबई की टीम आरसीबी को हरा दे। क्योंकि आरसीबी के जीतते ही गुजरात रेस से बाहर हो जाएगा। दोनों शर्तें पूरी होने के बावजूद गुजरात का फैसला रन रेट के आधार पर होगा।

यूपी वॉरियर्स: आज यानि 11 मार्च को गुजरात के साथ होने वाला मैच यूपी को हार हाल में जीतना होगा। चूंकि यूपी नेट रन रेट में बेंगलुरु से काफी पीछे है, ऐसे में उनको बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। अगर अगले मैच में मुंबई बेंगलुरु को हरा देता है, तब यूपी वॉरियर्स बिना रन रेट के झंझट के प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: आरसीबी नेट रन रेट में यूपी से काफी बेहतर है। ऐसे में बेंगलुरु को मुंबई के खिलाफ केवल मैच जीतने की जरुरत है। अगर वे हारते हैं तब उनको उम्मीद करनी होगी कि गुजरात यूपी से मैच हार जाए। अगर ऐसा नहीं होता है और तीनों टीमें 6-6 अंक पर आकर रुकती हैं, तब भी आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ में सबसे आगे रहेगी।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें