Search
Close this search box.

WPL 2024: RCB को 1 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा DC, रोड्रिग्स, श्रेयंका और ऋचा चमकी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात देकर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। विमेंस प्रीमियर लीग के 17वें मैच में आरसीबी को दिल्ली के हाथों महज 1 रन से हार झेलनी पड़ी। प्लेऑफ में पहुंचने वाले दिल्ली दूसरी टीम है। पिछले मैच में गुजरात जायंट्स को हराकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में प्रवेश पाने वाली पहली टीम बनी थी।

1 रन से चूकी गई बेंगलुरु की टीम

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की 182 रनों के लक्ष्य से मात्र एक रन दूर रह गई। पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद आरसीबी ने 7 विकेट पर 180 रन बनाए। पारी के दूसरे ही ओवर में कप्तान स्मृति मंधाना 5 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद एलिस पैरी ने 32 गेंदों में सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

उन्होंने सोफी मॉलिन्यु के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 बॉल में 80 रनों की पार्टनरशिप निभाई। मॉलिन्यु ने 30 गेंदों में 33 रन बनाए। इसके अलावा सोफी डिवाइन ने 26 रनों का योगदान दिया। दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष डटी रहीं।

6 गेंद में 17 रन की दरकार

अंतिम 6 गेंदों में आरसीबी को 17 रन चाहिए थे। ऋचा ने छक्के साथ ओवर के शुरुआत की। पहली पांच गेंदों में 15 रन आए और दिशा कसाट के रूप में एक विकेट गिरा। अब आखिरी गेंद में आरसीबी को 2 रन की दरकार थी। लेकिन ऋचा घोष रन आउट हो गई। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के की सहायता से 29 गेंदों में 51 रन की अर्धशतकीय इनिंग खेली। मेरीजान काप, एलिस कैप, शिखा पांडे और अरुंधती रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 5 विकेट पर 181 रन

टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने टीम को 54 रनों की शुरुआत दी। लैनिंग 29 और शेफाली 23 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्स और एलिस कैप्सी ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 62 बॉल में 97 रन जोड़े। रोड्रिग्स ने 58 और कैप्सी ने 48 रन जड़े। मेरिजान काप 12 रन पर नाबाद रहीं।

श्रेयंका पाटील ने चटकाए 4 विकेट

राइट आर्म ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटील बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। यही नहीं 20वें ओवर में श्रेयंका ने महज 5 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा एक विकेट लेग स्पिनर सोभना आशा ने लिया। उन्होंने शेफाली वर्मा का शिकार किया।

जेमिमाह रोड्रिग्स की तूफानी फिफ्टी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए नंबर 3 की बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से 26 बॉल में फिफ्टी पूरी की। इस सीजन में जेमिमाह ने दूसरी बार अर्धशतक जड़ा। 36 गेंदों में 58 रनों की पारी खेलने के बाद वह श्रेयंका पाटील की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गई। इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और एक छक्का आया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें