Search
Close this search box.

वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से रौंदा, लगातार 9 हार के बाद नसीब हुई जीत, बनाई 1-0 की बढ़त

वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से रौंदा, लगातार 9 हार के बाद नसीब हुई जीत, बनाई 1-0 की बढ़त
वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से रौंदा, लगातार 9 हार के बाद नसीब हुई जीत, बनाई 1-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद वेस्टइंडीज (West Indies) ने वनडे श्रृंखला का आगाज जीत के साथ किया है। उन्होंने ब्रिजटाउन (Bridgetown) में खेला गया पहला वनडे 5 विकेट से जीता। उनकी इस जीत के हीरो शमार ब्रुक्स (Shamarh Brooks) रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया। अब तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का अगला मैच 19 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर मेजबान टीम सीरीज भी जीतना चाहेगी। वहीं न्यूजीलैंड सीरीज बचाने उतरेगा।

बता दें कि लगातार 9 वनडे गंवाने के बाद वेस्टइंडीज को जीत का स्वाद चखने को मिला है। इस जीत के पहले उनको पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होना पड़ा था।

पहले बैटिंग करते हुए 190 पर ऑलआउट हुआ न्यूजीलैंड

इसके पहले टॉस गंवाने के बाद दिग्गज खिलाड़ियों से सजी न्यूजीलैंड की टीम 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाई। वे 45.2 ओवर में 190 रन बनाकर ढेर हो गए। कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली। वहीं माइकल ब्रेसवेल 31 रनों के साथ दूसरे सफल खिलाड़ी रहे। फिन एलन और मिचेल सेंटनर के बल्ले से 25-25 रनों की पारी आई। जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 24 और डेरिल मिचेल ने 20 रनों का योगदान दिया।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अकील होसैन ने 10 ओवर में महज 28 रन खर्च किए और 3 सफलताएं अर्जित की। 36 रन देकर अलजारी जोसेफ को भी 3 विकेट हाथ लगे। जबकि जेसन होल्डर ने 2 शिकार किए।

5 विकेट और 66 गेंद बाकी रहते जीता वेस्टइंडीज

न्यूजीलैंड के 191 रनों के मामूली लक्ष्य को हासिल करने में वेस्टइंडीज को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने 39 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। कैरेबियाई टीम की ओर से शमार ब्रुक्स ने वनडे का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए 91 बॉल पर 79 रनों की इनिंग खेली। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा विंडीज की इस जीत में कप्तान निकोलस पूरन ने 28 और विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने 26 रन बनाए। होल्डर (13) ने चौका लगाकर टीम को विजयी बनाया।

ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने दो-दो विकेट झटके। वहीं एक विकेट मिचेल सेंटनर को मिला। 79 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले शमार ब्रुक्स प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ताजा कहानियां