IND vs WI ODI 2022: वसीम जाफर ने सुझाया वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन के जोड़ीदार का नाम, बताए 2 बड़े कारण

IND vs WI ODI 2022: वसीम जाफर ने सुझाया वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन के जोड़ीदार का नाम, बताए 2 बड़े कारण
IND vs WI ODI 2022: वसीम जाफर ने सुझाया वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन के जोड़ीदार का नाम, बताए 2 बड़े कारण

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई है। पहला मैच 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में खेला जाना है। भारत के नियमित कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने रोहित की अनुपस्थिति में धवन के जोड़ीदार का नाम सुझाया है।

शिखर धवन के साथ इस खिलाड़ी को करना चाहिए ओपनिंग

वसीम जाफर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ पारी का आगाज करना चाहिए। इस काम के लिए उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को चुना है। उन्होंने कहा कि गायकवाड़ को वनडे में डेब्यू करना चाहिए और धवन के साथ वेस्टइंडीज में होने वाली वनडे सीरीज में ओपन करना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने 2 तर्क भी दिए हैं।

जाफर ने बताया कि गायकवाड़ ने विजय हजारे में ट्रॉफी में 5 पारियों में 4 शतक लगाए हैं। ऐसे में उनको वनडे में एक मौका मिलना चाहिए। इसके अलावा बाएं-दाएं हाथ का संयोजन भी बना रहेगा।

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने 2021/22 में विजय हजारे ट्रॉफी में 5 मैचों की 5 पारियों में 150.75 की औसत से 603 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक निकले थे। उन्होंने 168 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम पर एक नजर

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment