Search
Close this search box.

IND vs PAK: रोहित को पछाड़ कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के विरुद्ध इतने रनों की जरूरत

IND vs PAK: रोहित को पछाड़ कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के विरुद्ध इतने रनों की जरूरत
IND vs PAK: रोहित को पछाड़ कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, पाकिस्तान के विरुद्ध इतने रनों की जरूरत

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के सबसे मजबूत स्तंभ माने जाते हैं। दोनों दिग्गज पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से टीम को स्थिरता प्रदान कर रहे हैं। यही नहीं रोहित-कोहली टीम इंडिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। अक्सर ही दोनों दिग्गजों के बीच रनों की जंग देखने को मिलती है।

ऐसा ही कुछ एशिया कप के 15वें संस्करण में भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) महामुकाबले में देखने को मिल सकता है। जहां विराट हमवतन रोहित को पीछे छोड़कर टी20 इंटरनेशनल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए नजर आ सकते हैं।

विराट कोहली की नजरें टी20 के बड़े रिकॉर्ड पर

विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला अब दोबारा रन उगलना शुरू कर चुका है। पाकिस्तान के विरुद्ध उन्होंने 35 रनों की पारी खेल फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ रनमशीन का बल्ला दोबारा गरजा और उन्होंने 59 रनों की पारी खेल 31वां अर्धशतक लगाया। अब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में अगर कोहली एक और पचासा जड़ते हैं, तो वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा पचास प्लस रनों की पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

अभी रोहित और कोहली 31-31 पचास प्लस रनों की पारी खेलने के बाद संयुक्त से पहला स्थान बांट रहे हैं। रोहित ने 126 टी20 पारियों में 3520 बनाने के दौरान 4 शतक और 27 अर्धशतक की मदद से 31 बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली है। पिछले 2 मैचों में रोहित के बल्ले से क्रमशः 12 और 21 रनों की इनिंग खेली है।

वहीं 93 पारियों में विराट कोहली के नाम 31 अर्धशतकीय पारियां दर्ज हैं। इस रिकॉर्ड लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 1 शतक और 26 अर्धशतक की बदौलत 27 फिफ्टी प्लस रन बनाने के बाद तीसरे पायदान पर हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50 प्लस रन बनाने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली (भारत)- 31

रोहित शर्मा (भारत)- 31 (4 शतक + 27 अर्धशतक)

बाबर आजम (पाकिस्तान)- 27 (1 शतक + 26 अर्धशतक)

डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)- 23 ( 1 शतक + 22 अर्धशतक)

मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)- 22 (2 शतक + 20 अर्धशतक)

ताजा कहानियां