Updated World Test Championship Points Table: इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, SA की हार के बाद देखें WTC पॉइंट्स टेबल

Updated World Test Championship Points Table: इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, SA की हार के बाद देखें WTC पॉइंट्स टेबल
Updated World Test Championship Points Table: इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, SA की हार के बाद देखें WTC पॉइंट्स टेबल

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच केनिंग्टन ओवल में खेला गया तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीत लिया है। साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 169 के स्कोर पर ढेर करने के बाद इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 130 रनों का टारगेट मिला था। इस लक्ष्य को मेजबानों ने 22.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। दूसरी पारी में जैक क्रॉले ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली।

बता दें कि ओली राबिन्सन ने 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट झटकते हुए साउथ अफ्रीका की अफ्रीका की पहली पारी 118 पर समेट कर दी थी। इसके बाद इंग्लैंड पहली पारी में 158 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। जहां मार्को जेन्सन ने 5 और कगिसो रबाडा ने 4 विकेट लिए थे। तब इंग्लिश टीम को 40 रनों की बढ़त हाथ लगी थी।

सीरीज 2-1 से इंग्लैंड के नाम

द ओवल में तीसरा टेस्ट जीतकर मेजबान इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 अपने नाम कर ली है। गौरतलब हो कि लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड को पारी और 56 रनों से पहला टेस्ट हराने के बाद साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने हिसाब चुकता करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट एक पारी और 85 रनों से जीता लिया। इस प्रकार सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। द ओवल में तीसरा और निर्णायक टेस्ट 9 विकेट से जीतकर इंग्लैंड ने श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

इंग्लैंड की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर एक नजर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बावजूद इंग्लैंड 38.60 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) पर सातवें पायदान पर बना हुआ है। 19 मैचों में से इंग्लिश टीम ने 7 मैच जीते और 8 मैच गंवा दिए। वहीं 4 टेस्ट ड्रॉ हुए। जबकि 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के बाद 60 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान पर काबिज है।

ऑस्ट्रेलिया 70 फीसदी अंक लेकर पहले पायदान पर बना हुआ है। वहीं 53.33 फीसदी अंकों के साथ श्रीलंका तीसरे और 52.08 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ टीम इंडिया चौथे नंबर पर कायम है।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment