Search
Close this search box.

IND vs ZIM 3RD ODI: तीसरे वनडे में बेंच स्ट्रेंथ को मिलेगा मौका, ये धाकड़ बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM 3RD ODI: तीसरे वनडे में बेंच स्ट्रेंथ को मिलेगा मौका, ये धाकड़ बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू
IND vs ZIM 3RD ODI: तीसरे वनडे में बेंच स्ट्रेंथ को मिलेगा मौका, ये धाकड़ बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टीम इंडिया (Team India) का कब्जा हो गया है। भारत ने हरारे में दूसरा मुकाबला 5 विकेट जीतकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। अब तीसरा और औपचारिक मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। केएल राहुल (KL Rahul) की सेना के पास आखिरी मैच जीतकर जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप करने का बेहतरीन मौका होगा। चूंकि भारत ने पहले ही सीरीज जीत लिया है, ऐसे में तीसरे मैच में बेंच में बैठे खिलाड़ियों को मौके मिल सकते हैं।

राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू

तीसरे और आखिरी मैच में राहुल त्रिपाठी वनडे में डेब्यू करते नजर आ सकते हैं। इसके पहले वे इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन उनको पदार्पण का मौका नहीं मिला था। बता दें कि आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी के बाद त्रिपाठी सुर्खियों में आए थे। उन्होंने कई नाजुक मौकों पर टीम के लिए मैच विनिंग पारियां खेली थी। उन्होंने टूर्नामेंट में 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बटोरे थे। राहुल त्रिपाठी को ईशान किशन की जगह आजमाया सकता है।

दोबारा लौट सकते हैं दीपक चाहर

चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने जोरदार वापसी करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। इस मैच जिताऊ प्रदर्शन के लिए वे प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। लेकिन जब दूसरे वनडे के लिए भारत के ग्यारह खिलाड़ियों की लिस्ट का खुलासा हुआ तो उसमें चाहर का नाम नहीं था। शायद उनको चोट से महफूज रखने के लिए ये फैसला लिया गया था। अब तीसरे वनडे में वे दोबारा लौट सकते हैं।

चाहर के अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान भी अंतिम मैच में दिखाई दे सकते हैं। एशिया कप के पहले उनके लिए अभ्यास का ये बेहतरीन अवसर होगा। इस स्थिति में प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, आवेश खान

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें