Search
Close this search box.

IND vs ZIM: केएल राहुल की वापसी से बेंच पर कट सकती है इन 3 धुरंधरों की पूरी सीरीज, एक नाम चौंकाने वाला

IND vs ZIM: केएल राहुल की वापसी से बेंच पर कट सकती है इन 3 धुरंधरों की पूरी सीरीज, एक नाम चौंकाने वाला
IND vs ZIM: केएल राहुल की वापसी से बेंच पर कट सकती है इन 3 धुरंधरों की पूरी सीरीज, एक नाम चौंकाने वाला

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने वापसी कर ली है। बता दें कि पहले चोट और फिर कोरोना के कारण वे लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे। अब पूरी तरह से फिट होने के बाद वे आईपीएल (IPL) के बाद दोबारा एक्शन में दिखने के लिए तैयार हैं। यही नहीं जिम्बाब्वे के साथ होने वाली इस सीरीज के लिए राहुल कप्तान भी चुने गए हैं। वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। चूंकि केएल राहुल बतौर ओपनर लौट चुके हैं, ऐसे में भारतीय टीम (Team India) में शामिल ये तीन खिलाड़ी शायद ही सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरी सीरीज बेंच पर दिख सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

गौरतलब हो कि जिम्बाब्वे के विरुद्ध 18 अगस्त से खेली जाने वाली वनडे सीरीज लिए केएल राहुल की अगुवाई में 16 सदस्यीय टीम चुनी गई है। जिसमें 5 सलामी बल्लेबाज शामिल हैं। पूरी सीरीज में केएल राहुल और शिखर धवन का बतौर ओपनर खेलना लगभग तय है। ऐसे में बाकी के 3 ओपनर्स बेंच पर बैठे नजर आ सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़- वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भी भारतीय स्क्वाड में जगह मिली थी। तब शिखर धवन टीम के कप्तान थे। उम्मीद की जा रही थी कि धवन के साथ गायकवाड़ को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऋतुराज को पूरी श्रृंखला बाहर बैठना पड़ा। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम में एक बार फिर उनको शामिल किया गया है। लेकिन राहुल की वापसी के बाद ओपनिंग में उनके लिए जगह दिखाई नहीं दे रही।

ईशान किशन- बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी 2022 में अपना वनडे डेब्यू किया था। तब से अब तक उनको 3 वनडे खेलने का मौका मिला है। उनको इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर भारत की वनडे टीम में जगह तो मिली थी, पर वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। ऐसा ही कुछ उनके साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ भी देखने को मिल सकता है। धवन-राहुल की ओपनिंग जोड़ी के आगे ईशान को मौका मिलने की उम्मीद न के बराबर है।

शुभमन गिल- जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) भी बेंच में बैठे दिख सकते हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध पिछली वनडे सीरीज में वे प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। उस सीरीज में उन्होंने धवन के साथ ओपनिंग करते हुए 64, 43 और 98 (नाबाद) रनों की पारी खेलकर 3 मैचों में 205 रन बटोरे थे। लेकिन अब जिम्बाब्वे के विरुद्ध आगामी सीरीज में गिल का स्थान राहुल लेने को तैयार हैं। निश्चित ही इस फेहरिस्त में शुभमन गिल का नाम चौंकाने वाला है।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो