HomeAsia Cupये 2 खिलाड़ी भी थे एशिया कप 2022 के बड़े दावेदार, लेकिन...

ये 2 खिलाड़ी भी थे एशिया कप 2022 के बड़े दावेदार, लेकिन नहीं मिली जगह

ये 2 खिलाड़ी भी थे एशिया कप 2022 के बड़े दावेदार, लेकिन नहीं मिली जगह
ये 2 खिलाड़ी भी थे एशिया कप 2022 के बड़े दावेदार, लेकिन नहीं मिली जगह

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव कर लिया गया है। टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है। इसके अलावा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के रूप में युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। जबकि चोट के कारण के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बाहर हो गए हैं। इन सब के अलावा दो ऐसे भी खिलाड़ी रहे जो एशिया कप में जगह पाने के बड़े दावेदार थे, पर उनको जगह नहीं मिली।

इन 2 बड़े दावेदारों को नहीं मिली एशिया कप 2022 में जगह

श्रेयस अय्यर– टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए। उनको स्टैन्डबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। भले ही अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरे रंग में नहीं दिखे, लेकिन उनके पिछले आंकड़े जबरदस्त रहे हैं। बता दें कि श्रेयस ने अपने 46 टी20I मैचों वाले करियर में 33.19 की औसत से 1029 रन बनाए हैं।

यही नहीं अंतिम मैच में उन्होंने 64 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत भी दे दिए थे। गौरतलब हो कि इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ अय्यर तीन मैचों की टी20 सीरीज में लगातार 3 नाबाद अर्धशतक (57, 74, 73) लगाने वाले बल्लेबाज बने थे।

ईशान किशन– एशिया कप के लिए घोषित भारतीय टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल के रूप में केवल 2 स्पेशलिस्ट सलामी बल्लेबाजों को जगह मिली है। अब अगर दोनों में से कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, तब भारत के पास तीसरा स्पेशलिस्ट ओपनर नहीं होगा। ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) के रूप में तीसरा ओपनर टीम में शामिल किया जा सकता था।

मालूम हो कि ईशान ने 2022 में भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं। इतना ही नहीं इस साल सबसे ज्यादा रन भी उनके नाम पर है। ईशान ने जहां 14 मैचों में ओपनिंग करते हुए 430 रन अपने नाम किए हैं, वहीं रोहित ने 12 मैचों में 283 रन बनाए हैं।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम