Search
Close this search box.

The Ashes 2023: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच द एशेज 2023 (The Ashes 2023) का शंखनाद 16 जून से बर्मिंघम में होने जा रहा है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

पहले टेस्ट के लिए 35 वर्षीय ऑलराउंडर मोईन (Moeen Ali) अली की वापसी हुई है। वे टेस्ट क्रिकेट में संन्यास वे वापसी कर रहे हैं। वहीं आयरलैंड के विरुद्ध एकमात्र टेस्ट का हिस्सा रहे बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच चोट के चलते 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इतना ही नहीं आयरलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट झटकने वाले पेसर जोस टंग को भी पहले टेस्ट की प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली है।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत बेन डकेट और जैक क्रॉले करेंगे। मध्यक्रम का भार ओली पॉप, जो रूट, हैरी ब्रुक के कंधों पर होगा। कप्तान बेन स्टोक्स छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। वे टीम के चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका भी निभाते दिखेंगे।

ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन टीम के 3 मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा मोईन अली और पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट पर होगा।

बेन डकेट, जैक क्रॉले, ओली पॉप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, ओली रॉबिंसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन