IND vs ZIM 3RD ODI: जिम्बाब्वे 13 रन से पस्त, 3-0 से सीरीज भारत के नाम, टीम इंडिया ने की पाकिस्तान की बराबरी

IND vs ZIM 3RD ODI: जिम्बाब्वे 13 रन से पस्त, 3-0 से सीरीज भारत के नाम, टीम इंडिया ने की पाकिस्तान की बराबरी
IND vs ZIM 3RD ODI: जिम्बाब्वे 13 रन से पस्त, 3-0 से सीरीज भारत के नाम, टीम इंडिया ने की पाकिस्तान की बराबरी

सिकंदर रजा (Sikandar Raza) के शतक के बावजूद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) को तीसरे और आखिरी वनडे में 13 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप भी कर दिया। इसके पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए थे। जवाब में उन्होंने मेजबानों को 49.3 ओवर में 276 रनों के स्कोर पर रोक दिया।

सिकंदर रजा के शतक के बावजूद हारा जिम्बाब्वे

विज्ञापन

भारत के 290 रनों के टारगेट को पूरा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम लक्ष्य से 13 रन पीछे रह गई। उनके लिए सिकंदर रजा ने वनडे करियर छठवां शतक जरूर लगाया पर वे टीम को हारने से बचा नहीं पाए। रजा ने 95 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की सहायता से 115 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सीन विलियम्स ने 46 बॉल में 45 रन बनाए। बाकी के प्लेयर्स बल्ले से नाकाम रहे।

सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे आवेश खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए 66 रन के बदले 3 विकेट लिए। वहीं दीपक चाहर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो सफलताएं अर्जित की। बाकी एक विकेट शार्दूल ठाकुर ने लिया। उन्होंने सिकंदर रजा का शिकार कर भारत की जीत पक्की की।

शुभमन गिल ने जड़ा इकलौता शतक

टीम इंडिया ने शुभमन गिल के इकलौते सैकड़े की मदद से 50 ओवर में 8 विकेट पर 289 रन बनाए थे। गिल के बल्ले से 97 गेंदों में 130 रन निकले। उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। सीरीज में 245 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इसके अलावा ईशान किशन ने दूसरा वनडे अर्धशतक जड़ते हुए 50 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 40 और कप्तान केएल राहुल ने 30 रनों की बहुमूल्य पारियां खेली।

जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने वनडे करियर का इकलौता फाइव विकेट हॉल किया। उन्होंने 10 ओवर में 54 रन खर्च कर भारत के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं विक्टर न्याउची और ल्यूक जॉन्गवे को एक-एक मिला। 3

टीम इंडिया ने की पाकिस्तान की बराबरी

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीतने के मामले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। बता दें कि 66 मैचों में जिम्बाब्वे के विरुद्ध भारतीय टीम की ये 54वीं जीत है। इसके अलावा 10 मैचों में भारत को हार सामना कर पड़ा। शेष 2 मैच टाई रहे। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के साथ 62 वनडे खेलते हुए 54 मैचों में जीत हासिल की है। इस दौरान उन्होंने 2 मैच गंवाए और 2 मैच टाई किए। बाकी के 2 वनडे बिना नतीजे के समाप्त हुए।

विज्ञापन
Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

पिछली सीरीज

ताजा खबरें