HomeIndia vs West IndiesIND vs WI: अय्यर-बिश्नोई ने मचाया कोहराम, भारत ने 88 रन से...

IND vs WI: अय्यर-बिश्नोई ने मचाया कोहराम, भारत ने 88 रन से जीता 5वां टी20, 4-1 से किया सीरीज पर कब्जा

IND vs WI: अय्यर-बिश्नोई ने मचाया कोहराम, भारत ने 88 रन से जीता 5वां टी20, 4-1 से किया सीरीज पर कब्जा
IND vs WI: अय्यर-बिश्नोई ने मचाया कोहराम, भारत ने 88 रन से जीता 5वां टी20, 4-1 से किया सीरीज पर कब्जा

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की धमाकेदार फिफ्टी और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की घातक गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांचवां टी20 88 रनों से जीत लिया है। इस जीत के बाद उन्होंने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। सेंट किट्स में दूसरा टी20 छोड़ बाकी के चारों मुकाबलों में भारतीय टीम ने बाजी मारी।

शिमरोन हेटमायर के अर्धशतक पर फिरा पानी

189 रनों के टारगेट के जवाब में वेस्टइंडीज की तरफ से केवल शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने अकेले संघर्ष किया। उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 56 रनों की पारी खेली। हेटमायर ने टी20 करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। उनके आउट होते ही वेस्टइंडीज की पारी भी 15.4 ओवर में 100 रनों पर ढेर हो गई। हेटमायर के अलावा शमार ब्रुक्स (13) और डेवोन थॉमस (10) दहाई का अंक पार करने में सफल रहे।

रवि बिश्नोई ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2.4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा सीरीज का पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव ने 12 रन खर्च 3 और अक्षर पटेल ने 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। तेज गेदबाजों के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा।

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने लगाई फिफ्टी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह कप्तान बने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बोर्ड पर लगाए। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की गैरहाजिरी में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने पारी की शुरुआत की। ईशान इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 11 रन बनाकर चल दिए। लेकिन अय्यर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 7वां अर्धशतक पूरा करते हुए 40 बॉल में 64 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए।

अय्यर के अलावा दीपक हुड्डा ने 25 गेंदों में 28 रन बनाए। उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 44 गेंदों में 76 रनों की भागीदारी की। हुड्डा का विकेट लेकर हेडन वॉल्श ने इस साझेदारी पर विराम लगाया। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने 28 और संजू सैमसन ने 15 रनों की पारी खेली। तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ ने 4 ओवर में 33 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम