साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान, धवन बने कप्तान, पाटीदार-मुकेश को मिली जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान, धवन बने कप्तान, पाटीदार-मुकेश को मिली जगह
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान, धवन बने कप्तान, पाटीदार-मुकेश को मिली जगह

India squad for ODI series against South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत (Team India) की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम की अगुवाई एक बार फिर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सौंपी गई है। जबकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में शामिल कोई भी भारतीय खिलाड़ी वनडे स्क्वाड का हिस्सा नहीं है।

रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को मिली जगह

विज्ञापन

टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शामिल किया गया है। बता दें कि पाटीदार ने हाल ही में न्यूजीलैंड ए के विरुद्ध तीन 4 दिवसीय मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 2 शतक (109 नाबाद और 176) जमाए थे। इतना ही नहीं पाटीदार ने आईपीएल 2022 में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। जहां वे प्लेऑफ़ में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे।

इसके अलावा मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने भी न्यूजीलैंड ए खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने 3 मैचों की 5 पारियों में 9 विकेट लिए थे। जिसमें एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का वनडे स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजु सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

6 अक्टूबर को पहला वनडे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की मौजूदा टी20 सीरीज 4 अक्टूबर को खत्म हो रही है। इसके बाद 6 अक्टूबर को लखनऊ में दोनों टीमों के बीच पहला वनडे खेला जाएगा। दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को रांची और तीसरा वनडे 11 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होगा।

विज्ञापन
Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

पिछली सीरीज

ताजा खबरें