Search
Close this search box.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम, ये 4 ओपनर हो सकते हैं शामिल

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम, ये 4 ओपनर हो सकते हैं शामिल
एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम, ये 4 ओपनर हो सकते हैं शामिल

एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त से श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी में होना है। ये एशिया कप का 16वां सीजन होगा। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। टीमों की घोषणा होना अभी बाकी है। आइए देखते हैं एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम।

रोहित-शुभमन समेत 3 ओपनर पक्के

एशिया कप-16 के लिए भारतीय स्क्वाड में 3 ओपनर शामिल किए जा सकते हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल का खेलना लगभग तय है। टीम के तीसरे ओपनर ईशान किशन हो सकते हैं। याद दिला दें कि ईशान वनडे में बांग्लादेश के विरुद्ध 210 रनों का दोहरा शतक लगा चुके हैं। वे विकेटकीपर की भूमिका में भी दिख सकते हैं।

विराट-सूर्या संभालेंगे इंडिया का मिडल ऑर्डर

मध्यक्रम की बात करें तो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव सबसे मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं। कोहली का नंबर 3 पर बैटिंग करना पक्का है। जबकि सूर्यकुमार नंबर 4 पर जबरदस्त बैटिंग करते हैं। केएल राहुल को ओपनिंग जगह मिडल ऑर्डर में मौका दिया जा सकता है।

हार्दिक-जडेजा दो दमदार ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के रूप में दो दमदार ऑलराउंडर टीम इंडिया के पास हैं। 50 ओवर के फॉर्मेट में ये दोनों खिलाड़ी रन बनाने के साथ-साथ विकेट चटकाने में भी उस्ताद हैं। वनडे में पांड्या के नाम 1500 से ज्यादा रन और 72 विकेट हैं। वहीं जडेजा 2500 रन और 191 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ऐसा हो सकता है गेंदबाजी विभाग

बोलिंग डिपार्टमेंट की बात करे तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी साथ नजर आ सकती हैं। वनडे में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। चूंकि श्रीलंका की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार रहती है, लिहाजा अक्षर पटेल भारत के चौथे स्पिनर हो सकते हैं।

तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का स्थान तय नजर आ रहा है। इन दोनों पेसर्स का साथ युवा अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक दे सकते हैं।

एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक