Search
Close this search box.

IND vs SA: दूसरे वनडे में कैप्टन धवन कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA: दूसरे वनडे में कैप्टन धवन कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका
IND vs SA: दूसरे वनडे में कैप्टन धवन कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज 9 अक्टूबर को रांची में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। गौरतलब हो कि लखनऊ में पहले मैच के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बाद वे सीरीज में 1-0 से पीछे हो गए हैं और सीरीज में जीवित रहने के लिए उनका आज का मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में सीरीज में बराबरी करने के लिए कप्तान शिखर धवन प्रोटियाज के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन दो में फेरबदल करते दिख सकते हैं।

रजत पाटीदार को मिल सकता है डेब्यू का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 250 रनों को चेज करते हुए भारत के टॉप-4 खिलाड़ी बल्ले से असफल साबित हुए थे। अपना पहला वनडे खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ भी कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। उन्होंने 42 गेंदों में 19 रन बनाए थे। ऐसे में रांची में रजत पाटीदार वनडे डेब्यू कर सकते हैं। याद दिला दें कि पाटीदार ने आईपीएल 2022 में दमदार बल्लेबाजी की थी। इतना ही नहीं उस सीजन उन्होंने आईपीएल प्लेऑफ़ में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी का तमगा भी हासिल किया था।

पाटीदार का हालिया फॉर्म भी शानदार रहा है। उन्होंने न्यूजीलैंड की “ए” टीम के खिलाफ तीन मैचों में 2 धमाकेदार शतक लगाए थे। इन सब कारणों के चलते दूसरे वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ का स्थान रजत पाटीदार ले सकते हैं।

बिश्नोई की जगह वॉशिंग्टन को मिल सकता है मौका

दूसरे बदलाव की बात करे तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी इस मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है। पिछले मैच में वे काफी महंगे रहे थे। उन्होंने 8 ओवर में 69 रन देकर एक विकेट लिया था। अब उनकी जगह ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर दूसरा वनडे खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर पीठ में अकड़न के कारण बाकी दोनों वनडे से बाहर हो गए गए हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें