Search
Close this search box.

IND vs WI: सीरीज जीतने के लिए चौथे टी20 में रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI: सीरीज जीतने के लिए चौथे टी20 में रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी
IND vs WI: सीरीज जीतने के लिए चौथे टी20 में रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच शनिवार, 6 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में रात 8 बजे से खेला जाएगा। मेजबान टीम के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला है। अगर वे ये मैच गंवाते हैं तो सीरीज भी गंवा देंगे। वहीं दूसरी तरफ 2-1 से आगे चल रही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना इस मैच को जीतकर सीरीज भी फतेह करना चाहेगी। चौथे मैच में भारतीय टीम की तरफ से दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

चौथे मैच के लिए फिट हुए रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के विरुद्ध सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में हुए तीसरे टी20 में बल्लेबाजी के वक्त रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिटायर्ड हर्ट हो गए गए थे। BCCI ने बताया था कि उनको पीठ में ऐंठन हुई है। लेकिन अब वे पूरी तरफ से फिट हैं और अगले दोनों मुकाबलों में खेलते हुए दिखाई देंगे। चोट के चलते मैदान से बाहर जाने के पहले रोहित अच्छी लय में दिखे थे। उन्होंने 5 गेंदों का सामना करने के बाद एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए थे। अगले मैच में जब वे दोबारा बैटिंग के लिए आएंगे इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

चौथे टी20 में दो फेरबदल की गुंजाइश

सीरीज जीतने के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चौथे टी20 में दो बदलाव कर सकते हैं। पहला बदलाव श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के तौर पर किया जा सकता है। अय्यर अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने 24 रन बनाकर शुरुआत तो अच्छी की थी, पर वे इस शुरुआत को बड़ा रूप देने में विफल रहे थे। वेस्टइंडीज के विरुद्ध मौजूदा सीरीज के तीन मैचों में वे 34 रन ही जोड़ पाए हैं। जिसमें एक शून्य भी शामिल है।

अब चौथे मैच से अय्यर बाहर बाहर किए जा सकते हैं। वहीं दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को उनकी जगह नंबर 3 पर प्रमोट किया जा सकता है। बता दें कि हुड्डा तीसरे मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। अय्यर के बाहर होने पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) वापसी कर सकते हैं। जबकि अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा वापस लौट सकते हैं।

चौथे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें