Search
Close this search box.

IND vs WI 1st T20: रोहित संग ऋषभ पंत कर सकते हैं ओपनिंग, 9 माह बाद इस दिग्गज की वापसी लगभग तय, देखें टीम

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI 1st T20: रोहित संग ऋषभ पंत कर सकते हैं ओपनिंग, 9 माह बाद इस दिग्गज की वापसी लगभग तय, देखें टीम
IND vs WI 1st T20: रोहित संग ऋषभ पंत कर सकते हैं ओपनिंग, 9 माह बाद इस दिग्गज की वापसी लगभग तय, देखें टीम

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज फतेह कर चुकी टीम इंडिया अब टी20 सीरीज खेलेगी। वनडे में आराम करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापस लौट आए हैं। साथ ही हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार जैसे स्टार खिलाड़ी भी टीम से जुड़ गए हैं। भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पहला टी20 मुकाबला 29 जुलाई को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में भारतीय समय के मुताबिक रात 8:00 बजे से शुरू होगा।

रोहित शर्मा का जोड़ीदार कौन

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिलहाल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में ये एक बड़ा सवाल है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जोड़ीदार कौन होगा। ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के रूप में भारतीय टीम के पास इसके दो विकल्प हैं। लेकिन पिछले कुछ मैचों के आंकड़ों के हिसाब से ईशान फॉर्म से भटके हुए नजर आए हैं।

खराब फॉर्म के चलते उनको इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के दो टी20 मैचों से बाहर होना पड़ा था। तब दोनों मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ईशान किशन की जगह लेते हुए रोहित के साथ ओपनिंग की थी। भारतीय टीम उसी संयोजन को बरकरार रखते हुए वेस्टइंडीज के साथ होने पहले टी20 में रोहित के साथ पंत को मौका दे सकती है।

9 माह बाद आर अश्विन की वापसी लगभग पक्की

वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली टी20 श्रृंखला को आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है। इसी कड़ी में टीम के साथ अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) भी जुड़ गए हैं। वे करीब 9 महीने बाद दोबारा क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। उन्होंने अपना आखिर टी20 अंतरराष्ट्रीय न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेला था। न्यूजीलैंड के विरुद्ध उस सीरीज में अश्विन ने 2 मैचों में 42 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इसके बाद तीसरे मैच में उनको बाहर बैठना पड़ा था।

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें- Updated World Test Championship Points Table: टीम इंडिया से पिछड़ गया पाकिस्तान, श्रीलंका की टॉप-3 में एंट्री

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें