IND vs SL: पहले टी20 में इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकते हैं कप्तान पांड्या, एक नजर धांसू ओपनिंग जोड़ी पर

IND vs SL: पहले टी20 में इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकते हैं कप्तान पांड्या, एक नजर धांसू ओपनिंग जोड़ी पर
IND vs SL: पहले टी20 में इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकते हैं कप्तान पांड्या, एक नजर धांसू ओपनिंग जोड़ी पर

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। याद दिला दें कि टीम इंडिया ने श्रीलंका को पिछली (फरवरी 2022) टी20 सीरीज में 3-0 से रौंदा था।

इतना ही नहीं सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत श्रीलंका के खिलाफ घर पर अब तक अजेय है। ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली भारतीय टीम होम ग्राउंड पर विजयी रथ को जारी रखना चाहेगी।

हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम इंडिया की कमान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में टीम इंडिया की कप्तानी एक बार फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करेंगे। पिछली बार हार्दिक ने न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। उस सीरीज पर भारत ने 1-0 से कब्जा किया था। सीरीज का पहला मैच रद्द और तीसरा मैच टाई हुआ था।

कुल मिलाकर हार्दिक 5 टी20 मैचों में भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। जिसमें से 4 मैचों में जीत मिली और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत एक मैच टाई हुआ।

ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं ओपनिंग

श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में होने वाले पहले मैच में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते दिख सकते हैं। बाएं-दाएं हाथ का संयोजन भी टीम के पक्ष में जा सकता है। ये दो खिलाड़ी 6 टी20 मैचों में भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। दोनों के बीच 97 रनों की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी हुई है।

भारत की संभावित प्लेइंगे इलेवन

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंग्टन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment