Search
Close this search box.

IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कैप्टन रोहित, ओपनिंग करते दिखेगी ये जोड़ी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कैप्टन रोहित, ओपनिंग करते दिखेगी ये जोड़ी
IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कैप्टन रोहित, ओपनिंग करते दिखेगी ये जोड़ी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिन्द्रा स्टेडियम की मेजबानी शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मद्देनजर भारत के लिए ये सीरीज बेहद खास होने वाली है। इस सीरीज में भारतीय टीम कुछ और खिलाड़ियों को परखना चाहेगी।

बता दें कि वर्ल्ड कप के भारतीय स्क्वाड में शामिल अर्शदीप सिंह इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। स्टैन्डबाई खिलाड़ियों में नामांकित मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजी क्रम में शायद ही कोई उलटफेर करते दिखें, हालांकि गेंदबाजी संयोजन में कुछ प्रयोग जरूर करते नजर आ सकते हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे पारी की शुरुआत

रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में भले ही विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में ओपनिंग करते हुए शतक जड़ा था। लेकिन रोहित के वापस लौटते ही कोहली दोबारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। ऐसे में रोहित और केएल राहुल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करना लगभग पक्का है। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का स्थान भी तय है।

कार्तिक या पंत कौन बनेगा अंतिम ग्यारह का हिस्सा

एक बड़ा सवाल अब भी जस की तस है, वो सवाल है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से अंतिम ग्यारह में कौन जगह पक्की करेगा। एशिया कप में दिनेश कार्तिक को 3 मैच खेलने को मिले थे। जिसमें से केवल एक बार उनको बल्लेबाजी का मौका मिला था। पूरे टूर्नामेंट में उनको खेलने के लिए केवल एक गेंद नसीब हुई थी।

वहीं ऋषभ पंत ने 4 मैचों की 3 पारियों में 25.50 की औसत से 51 रन बनाए थे। एशिया कप में बल्ले से ही नहीं बल्कि विकेटकीपिंग में भी पंत साधारण नजर आए थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कार्तिक को बतौर विकेटकीपर खेलने का भरपूर मौका दिया जा सकता है।

3 मुख्य तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ खेल सकते हैं रोहित

चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह शामिल बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी कंगारू टीम के खिलाफ नजर आ सकती है। वहीं तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का साथ हर्षल पटेल निभा सकते हैं। मालूम हो कि बुमराह और हर्षल चोट से वापसी कर रहे हैं। जबकि हार्दिक पांड्या को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में आजमाया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें