Search
Close this search box.

IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 धुरंधरों को मिल सकता है मौका, ये 5 खिलाड़ी होंगे बाहर!

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 धुरंधरों को मिल सकता है मौका, ये 5 खिलाड़ी होंगे बाहर!
IND vs AUS 1st T20: पहले मैच में इन 11 धुरंधरों को मिल सकता है मौका, ये 5 खिलाड़ी होंगे बाहर!

एशिया कप 2022 में मिली हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया (Team India) आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में भारतीय टीम 20 सितंबर यानि आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेलेगी।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साफ कर दिया है कि आगामी वर्ल्ड कप में केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के मुख्य ओपनर होंगे। हालांकि रोहित ने ये भी कहा विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के तीसरे ओपनर हैं। ऐसे में प्रयोग के तौर पर कोहली से कुछ मैचों में ओपन कराया जा सकता है। फिलहाल रोहित और राहुल टीम इंडिया के मुख्य ओपनर होंगे।

कैसा होगा भारतीय मध्यक्रम

ओपनिंग स्लॉट तय होने के बाद मध्यक्रम की बात करें तो विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। नंबर 3 पर कोहली से ज्यादा सबसे अनुभवी बल्लेबाज और कोई नहीं हैं। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का स्थान भी लगभग पक्का है। इसके बाद नंबर 5 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दिया जा सकता है। छठे क्रम पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच होड़ है। पिछले मैचों में प्रदर्शन के आधार पर दिनेश कार्तिक को मौके मिलने की चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं।

कार्तिक विकेटकीपिंग के अलावा मैच फिनिश करने में भी माहिर हैं। वहीं पंत टॉप-4 में बल्लेबाजी करने में ज्यादा सहज हैं। लेकिन भारतीय टीम टॉप-4 में शायद ही कोई छेड़खानी करना चाहेगी। ऐसे में कार्तिक रोहित एंड कंपनी की पहली पसंद हो सकते है। हार्दिक के अलावा अक्षर पटेल टीम के दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर नजर सकते हैं। अक्षर गेंदबाजी के अलावा तेजतर्रार बल्लेबाजी भी करते हैं।

बुमराह-हर्षल वापसी के लिए तैयार

चोट से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की पेस जोड़ी कमाल दिखाने को बेताब होगी। बुमराह की काबिलियत किसी से छुपी नहीं हैं। वे मैच के किसी भी पॉइंट पर विकेट निकालने में उस्ताद हैं। वहीं हर्षल डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। इन दोनों के अलावा अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का अंतिम ग्यारह में शामिल होना भी लगभग तय हैं।

इस स्थिति में दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, उमेश यादव और दीपक चाहर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले मैच में बेंच पर नजर आ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें