HomeIndiaएशिया कप ने की वर्ल्ड कप 2022 की तस्वीर साफ, देखें वर्ल्ड...

एशिया कप ने की वर्ल्ड कप 2022 की तस्वीर साफ, देखें वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

एशिया कप ने की वर्ल्ड कप 2022 की तस्वीर साफ, देखें वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम
एशिया कप ने की वर्ल्ड कप 2022 की तस्वीर साफ, देखें वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए भारत के 15 खिलाड़ियों की घोषणा हो गई है। चोट की वजह से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई। जबकि खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) को शामिल किया गया है।

चोटिल ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी पूरी तरफ से फिट होने के बाद वापसी कर चुके हैं। एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भी भारतीय टीम की तस्वीर लगभग साफ हो गई है।

एक नजर एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड पर

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेन्द्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

स्टैन्डबाई खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

एशिया कप में बाहर बैठने वाले ये 3 खिलाड़ी लौट सकते हैं वापस

एशिया कप के 15वें संस्करण से बाहर बैठने वाले तीन बड़े खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप 2022 के लिए वापसी कर सकते हैं। इनमें से जसप्रीत बुमराह की वापसी पक्की है। बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसके अलावा हर्षल पटेल को भी इंजरी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में शामिल होने के बावजूद वे एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

हर्षल डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हैं, ऐसे में वे भी विश्व कप की भारतीय टीम में नजर आ सकते हैं। इन सबसे के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी आगामी वर्ल्ड कप के लिए वापसी कर सकते हैं। उनको एशिया कप में स्टैन्डबाई खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है।

वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम