Search
Close this search box.

IND vs SL: भारत को सीरीज जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य, कुलदीप- सिराज ने चटकाए 3-3 विकेट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SL: भारत को सीरीज जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य, कुलदीप- सिराज ने चटकाए 3-3 विकेट
IND vs SL: भारत को सीरीज जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य, कुलदीप- सिराज ने चटकाए 3-3 विकेट

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी।

उनका ये फैसला टीम को रास नहीं आया और वे 39.4 ओवर में 215 रन बनाकर ढेर हो गए। वनडे डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज नुवानिदु फर्नान्डो (Nuwanidu Fernando) ने अर्धशतक लगाया। वहीं कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने सबसे ज्यादा विकेट झटके।

सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को 216 रनों का लक्ष्य

श्रीलंका की पारी 215 रनों के स्कोर पर सिमटते ही टीम इंडिया को 216 रनों का लक्ष्य मिला। अगर रोहित की सेना इस टारगेट को हासिल कर लेती है, तो वे वनडे सीरीज भी अपने नाम कर लेंगे। गौरतलब हो कि भारत ने गुवाहाटी में पहला वनडे 67 रनों से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई थी। ऐसे में दूसरा मुकाबला जीतने पर वे 2-0 की अजेय बढ़त बना लेंगे।

नुवानिदु फर्नान्डो का डेब्यू में अर्धशतक

श्रीलंकाई बल्लेबाज नुवानिदु फर्नान्डो ने अर्धशतकीय पारी के साथ अपने वनडे जीवन में पदापर्ण किया। उन्होंने 6 चौके की सहायता से 63 गेंदों में 50 रन की इनिंग खेली। वे मेहमानों की ओर से टॉप स्कोरर रहे। विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 34, दुनिथ वेल्लालगे ने 32 और ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए।

वेल्लालगे और कासुन रजिथा ने नौवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी करते हुए श्रीलंका को 200 के पार पहुंचाया। वेल्ला लगे को आउट कर सिराज ने इस जोड़ी को तोड़ा। रजिथा 17 रन पर नाबाद रहे।

कुलदीप-सिराज ने झटके 3-3 विकेट

युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किये गए कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन खर्च 3 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद सिराज ने भी 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये। वहीं उमरान मलिक को 2 और अक्षर पटेल को 1 विकेट हाथ लगा।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें