IND vs ZIM 2ND ODI: सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया ने किया हैरत भरा बदलाव, मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर

IND vs ZIM 2ND ODI: सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया ने किया हैरत भरा बदलाव, मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर
IND vs ZIM 2ND ODI: सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया ने किया हैरत भरा बदलाव, मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम (India vs Zimbabwe) सीरीज जीतने से एक कदम दूर है। बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने गुरुवार को हरारे (Harare) में आयोजित पहले वनडे में जिम्बाब्वे पर 10 विकेट की दमदार जीत दर्ज की थी। तब उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। ऐसे में अगर वे आज होने वाला दूसरा मुकाबला भी जीत लेते हैं, तो श्रृंखला भी जीत लेंगे।

यही नहीं इस मैच को जीतकर केएल राहुल बतौर कप्तान पहली सीरीज भी जीतना चाहेंगे। वहीं दूसरी ओर पहला मैच हारने के बाद मेजबान टीम के लिए ये करो या वाला मैच हो गया है। उन पर सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है। रेजिस चकाब्वा (Regis Chakabva) की कप्तानी वाली जिम्बाब्वे की टीम को ये मैच जीतने और सीरीज बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा।

टॉस

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर टॉस जीत लिया है। टॉस जीतने के बाद उन्होंने फील्डिंग का चुनाव किया है। पहले मैच में भी उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजों को आजमाने का फैसला किया था।

भारत ने किया एक बड़ा बदलाव

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया गया है। 6 महीने बाद धमाकेदार वापसी करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। बता दें कि पहले वनडे में 3 विकेट के साथ वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। चाहर के स्थान पर तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर टीम में शामिल किए गए हैं। लंबे समय बाद टीम में लौटने वाले चाहर को एक मैच खिलाने के बाद बाहर करना, निश्चित तौर पर हैरान करने वाला फैसला लगता है।

दूसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment