IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक की वापसी, कार्तिक समेत एक साथ 3 खिलाड़ी बाहर, इन 2 धुरंधरों को मिला मौका

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक की वापसी, कार्तिक समेत एक साथ 3 खिलाड़ी बाहर, इन 2 धुरंधरों को मिला मौका
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक की वापसी, कार्तिक समेत एक साथ 3 खिलाड़ी बाहर, इन 2 धुरंधरों को मिला मौका

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप 2022 सुपर-4 (Asia Cup 2022 Super-4) महामुकाबले में बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीत लिया है। टॉस जीतने के बाद उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में 3 बड़े बदलाव किए गए हैं।

हार्दिक पांड्या की वापसी समेत 3 बड़े बदलाव

हांगकांग के खिलाफ आराम करने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पाकिस्तान के साथ होने वाले इस मैच में वापसी कर ली है। याद दिला दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार्दिक प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। उनकी 34 रनों पारी और 3 विकेट की बदौलत भारत ने रोमांचक मैच 5 विकेट से जीता था।

हार्दिक के अलावा पिछले दोनों मैच बेंच पर बिताने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी इस मैच का हिस्सा हैं। जबकि बल्लेबाज ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी मैच में जगह मिली है। बता दें कि इन खिलाड़ियों की वापसी के बाद दिनेश कार्तिक, आवेश खान और चोटिल रवींद्र जडेजा को बाहर बैठना होना पड़ा।

रवींद्र जडेजा हो चुके हैं एशिया कप से बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में धमाल मचाने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप के मौजूदा संस्करण से बाहर हो गए हैं। उनको दाएं घुटने में चोट आई है। उनका आगामी टी20 वर्ल्ड कप खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है। बता दें कि एशिया कप के मौजूदा स्क्वाड में जडेजा का स्थान अक्षर पटेल को मिला है। श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर के साथ अक्षर रिजर्व्ड खिलाड़ियों में शामिल थे।

आवेश खान भी हुए बाहर

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सुपर-4 के महत्वपूर्ण मुकाबले से तेज गेंदबाज आवेश खान बुखार के कारण उपलब्ध नहीं है। ग्रुप स्टेज के दोनों मैचों में आवेश खान का प्रदर्शन औसत रहा था। पाकिस्तान के विरुद्ध वे काफी महंगे रहे थे। जहां 2 ओवर में एक विकेट बदले उन्होंने 19 रन लुटाए थे। इसके बाद हांगकांग के खिलाड़ियों ने आवेश खान के 4 ओवर में 53 रन कूट दिए। इस बार भी उनको एक विकेट हाथ लगा था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

ताजा कहानियां