HomeIndia vs West IndiesIND vs WI 5th T20: सीरीज जीतने के बाद रोहित करेंगे बड़े...

IND vs WI 5th T20: सीरीज जीतने के बाद रोहित करेंगे बड़े बदलाव! बेंच में बैठे इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका

IND vs WI 5th T20: सीरीज जीतने के बाद रोहित करेंगे बड़े बदलाव! बेंच में बैठे इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका
IND vs WI 5th T20: सीरीज जीतने के बाद रोहित करेंगे बड़े बदलाव! बेंच में बैठे इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका

टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली है। फ्लोरिडा में खेला गया चौथा मैच 59 रनों से जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा किया। अब पांचवां और आखिरी मैच आज यानि 7 अगस्त को रात 8 बजे से खेला जाएगा। चूंकि भारतीय टीम सीरीज जीत चुकी है, ऐसे में पांचवां टी20 औपचारिक मात्र रह गया है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेंच में बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

3-1 से सीरीज जीत चुकी है भारतीय टीम

चौथे मैच में वेस्टइंडीज पर 59 रनों की शानदार जीत से भारतीय टीम ने श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त अपने नाम कर ली है। बता दें कि मेहमान टीम ने सीरीज जीतने की शुरुआत त्रिनिदाद में 68 रनों की जीत से की थी। लेकिन वेस्टइंडीज ने पलटवार करते हुए सेंट किट्स के मैदान पर 5 विकेट से बाजी मारते हुए सीरीज 1-1 की बराबरी पर ला दी। इसके बाद भारत ने सेंट किट्स में तीसरा मैच 7 विकेट और फ्लोरिडा में चौथा मैच 59 रनों से जीतकर सीरीज भी फतेह कर ली। अब पांचवे मैच में भारत के पास इस बढ़त को और बड़ी बनाने का मौका होगा।

पांचवें मैच में बेंच में बैठे प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको अब तक सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला है। ईशान किशन, कुलदीप यादव और हर्षल पटेल चारों मैच में बेंच पर बैठे रहे। हर्षल तो पसलियों की चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। लेकिन ईशान किशन और कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में असफल रहे। भारत के सीरीज जीतने के बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों को फ्लोरिडा में होने वाले पांचवें और अंतिम मैच में मौका मिलने की संभावनाएं बढ़ गई है।

आखिरी मैच में रवि बिश्नोई को आराम देकर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है। वहीं ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

पांचवें टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम