HomeIndia vs AustraliaIND vs AUS: हार से बौखलाए रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20...

IND vs AUS: हार से बौखलाए रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में करेंगे बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी पक्की!

IND vs AUS: हार से बौखलाए रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में करेंगे बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी पक्की!
IND vs AUS: हार से बौखलाए रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में करेंगे बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी पक्की!

208 रनों का तगड़ा स्कोर बनाने के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ मोहाली में पहला टी20 4 विकेट से हार गई। भारत द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य को मेहमान टीम ने 4 गेंद और 4 विकेट बाकी रहते पूरा कर लिया। विशेषतः मैथ्यू वेड ने डेथ ओवर्स में भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को जमकर धोया। भले ही उमेश यादव ने 2 विकेट झटके लेकिन वे भी महंगे साबित हुए।

भारतीय गेंदबाजों के पहले मैच के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो हम देखेंगे कि भुवी ने 4 ओवर में 52 रन, उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन और हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन कूटाए। याद दिला दें कि भुवनेश्वर ने पिछले मैच में अफगानिस्तान के विरुद्ध टी20 करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। जबकि विराट कोहली ने भी टी20 का पहला शतक जड़ते हुए 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस बार ये दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रहे।

अब भारतीय टीम को सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपूर में खेलना है। पहला मैच हारने के बाद भारत सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया। ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए रोहित शर्मा को दूसरा मुकाबला किसी भी कीमत पर जीतना होगा। दूसरा टी20 जीतने के लिए रोहित शर्मा भारतीय प्लेइंग 11 (Team India’s Playing 11) में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं।

दूसरे मैच में रोहित कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव

निश्चित तौर पर मोहाली में टीम इंडिया की हार की वजह खराब गेंदबाजी रही। ऐसे में बदलाव की गुंजाइश भी बोलिंग डिपार्टमेंट में है। अब गेंदबाजी में पैनापन देने के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी तय नजर आ रही है। पहले मैच में टॉस के बाद रोहित ने कहा था कि बुमराह दूसरे और तीसरे मैच में वापसी कर सकते हैं। बुमराह के आने के बाद उमेश यादव को बाहर किया जा सकता है।

इसके अलावा गेंदबाजी में लगातार साधारण नजर आ रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह आर अश्विन वापसी कर सकते हैं। बता दें कि जहां अक्षर पटेल ने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 3 विकेट लिए थे। वहीं चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन के बदले एक विकेट लिया था।

IND vs AUS 2nd T20, भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम