Search
Close this search box.

IND vs SA: टीम इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज, मोहम्मद सिराज बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA: टीम इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज, मोहम्मद सिराज बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
IND vs SA: टीम इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज, मोहम्मद सिराज बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे 7 विकेट से जीतने के साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम 27.1 ओवर में केवल 99 रनों पर ढेर हो गई। उनके लिए हेनरिच क्लासेन ने सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली। भारत के लिए कुलदीप यादव ने महज 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 सफलताएं हासिल की। कुलदीप के अलावा वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट झटके।

जवाबी कार्रवाई में भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 105 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सबसे अधिक 49 रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 28 रनों की इनिंग खेली। तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी और बीजोर्न फॉरटिन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

दिल्ली में साउथ अफ्रीका पर 7 विकेट की जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी कर लिया। याद दिला दें कि मेहमान टीम ने लखनऊ में आयोजित में पहला वनडे 9 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ली थी। लेकिन इस हार के बाद भारत ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और बैक टु बैक दूसरा और तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीतकर सीरीज भी जीत ली।

मोहम्मद सिराज चुने गए प्लेयर ऑफ द सीरीज

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को 4 विकेट झटकने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान दिया गया। वहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मोहम्मद सिराज के खाते में गया। सिराज ने 3 मैचों में 104 रन खर्च कर सीरीज में कुल 5 विकेट लिए।

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया की तीसरी वनडे सीरीज जीत

वनडे में शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया अजेय बनी हुई है। धवन की अगुवाई में भारतीय टीम ने तीसरी वनडे सीरीज जीत ली है। साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराने के पहले धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका को भी मात दे चुके हैं। बता दें कि शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 और श्रीलंका को 2-1 से हराया था।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें