Search
Close this search box.

IND vs AUS: रोहित शर्मा की आतिशी पारी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कार्तिक ने 2 गेंद में किया मैच खत्म, सीरीज 1-1 से बराबर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS: रोहित शर्मा की आतिशी पारी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कार्तिक ने 2 गेंद में किया मैच खत्म, सीरीज 1-1 से बराबर
IND vs AUS: रोहित शर्मा की आतिशी पारी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कार्तिक ने 2 गेंद में किया मैच खत्म, सीरीज 1-1 से बराबर

टीम इंडिया (Team India) ने नागपूर में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हरा दिया है। मैदान गीला होने के कारण मैच शुरू होने में 3 घंटे की देरी हुई और मुकाबला 8-8 ओवर का खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट गंवाने के बाद 90 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की 46 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत मैच 6 विकेट से जीत लिया। अब तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

भारत की जीत में रोहित शर्मा ने खेली आतिशी पारी

ऑस्ट्रेलिया के 91 रनों के लक्ष्य को 8 ओवर में पूरा करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तूफ़ानी शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जोश हेजलवुड के पहले ओवर से 20 रन बटोरे। उस ओवर में रोहित ने 2 छक्के और राहुल ने एक छक्का उड़ाया। रोहित-राहुल ने 17 गेंदों में 39 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। एडम जैंपा ने राहुल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के विकेट निकालते हुए जैंपा ने मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। कोहली 11 और सूर्यकुमार गोल्डन डक पर आउट हुए। लेग स्पिनर एडम जैंपा ने 2 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर 3 सफलताएं अर्जित की।

लेकिन रोहित ने एक छोर संभाले रखा और भारत को मैच जीताकर ही लौटे। उन्होंने 20 बॉल का सामना करते हुए 4 चौके और 4 छक्के के दम पर 46 रन बनाए। रोहित का साथ दिनेश कार्तिक ने 2 बॉल में 10 रन बनाकर दिया। कार्तिक ने अंतिम ओवर में जरूरी 9 रन 2 बॉल में ही बना डाले। इस प्रकार टीम इंडिया ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 8 ओवर में 90 रन

ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रनों का स्कोर बनाया था। मेहमानों के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली। पिछले मैच में 21 गेंदों में 45 रनों की पारी खेल नाबाद रहने वेड ने इस मैच में 20 बॉल में 43 रन जड़ दिए। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। पारी का आखिरी और आठवां ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल ने 19 रन लुटाए। वेड ने उस ओवर में 3 छक्के लगाकर टीम को 90 के स्कोर तक लेकर गए।

वेड के अलावा कप्तान एरन फिंच ने 4 चौके और एक छक्के की सहायता से 15 बॉल में 31 रनों की पारी खेली। पिछले मैच की तरह ही अक्षर पटेल नागपूर की पिच पर भी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 2 ओवर में 13 रन खर्च करने के बाद 3 विकेट लिए। जबकि 23 रन के बदले एक विकेट बुमराह ने लिया। वे सबसे महंगे गेंदबाज रहे।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें