Search
Close this search box.

T20 World Cup 2024: भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, रोहित ने लगाई फिफ्टी, हार्दिक को 3 विकेट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने अभियान का आगाज टीम इंडिया ने जीत के साथ कर दिया है। प्रतियोगिता का आठवां मैच भारत और आयरलैंड के बीच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हुआ। पहले फास्ट बॉलर्स की शानदार गेंदबाजी और फिर रोहित-पंत की लाजवाब बल्लेबाजी के बलबूते भारतीय टीम ने इस मैच में 8 विकेट से बाजी मारी।

भारत की जीत में रोहित शर्मा की फिफ्टी

भारत ने आयरलैंड के 96 रनों के लक्ष्य को 12.2 ओवर में आठ विकेट बाकी रहते हासिल किया। कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय जीवन का 30वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 37 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। इस पारी में हिटमैन ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित रिटायर्ड हर्ट हुए। बतौर ओपनर आए विराट कोहली एक ही रन बना पाए।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अंत तक मैदान पर जमे रहे। उन्होंने छक्का जड़कर मैच फिनिश किया। तीन चौके और दो छक्के के दम पर ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में 36 रन की इनिंग खेली। सूर्यकुमार यादव दो रन बनाकर चल दिए। आयरलैंड के लिए मार्क एडेयर और बेंजामिन व्हाइट ने एक-एक विकेट लिया।

तेज गेंदबाजों ने 96 पर समेत आयरिश पारी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया। आयरलैंड की तरफ से गेरथ डेलानी टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने दो चौके और दो छक्के की मदद से 14 गेंदों में 26 रन बनाए। जोशुआ लिटल ने 14 रन की पारी खेली। इसके अलावा कार्टिस कैम्फर ने 12 और विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकन टकर ने 10 रन बनाए।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन सफलताएं अपने नाम की। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट निकाले। बुमराह ने तो 3 ओवर में एक मेडन समेत केवल 6 रन दिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट झटका।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें