Search
Close this search box.

T20 World Cup 2024: नामीबिया vs ओमान मैच टाई, सुपर ओवर में नामीबिया ने मारी बाजी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बेहद रोमांचक अंदाज में हुई है। जी हां टूर्नामेंट का तीसरा ही मुकाबला टाई हो गया। दरअसल बारबाडोस में खेले गए ग्रुप बी के तीसरे मैच के अंतिम ओवर में नामीबिया को 6 जीतने के लिए पांच रन की जरुरत थी। लेकिन मेहरान खान ने जादुई स्पेल डालते हुए केवल चार दिए और मैच टाई हो गया। अंतिम गेंद में विकेटकीपर नसीम खुशी मलान क्रुजर को रन आउट करने से चूक गए। वरना ओमान एक रन से मैच जीत गया होता।

मैच टाई होने के बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से किया गया। नामीबिया के लिए डेविड विसे और गर्हार्ड इरासमस की जोड़ी ने बिलाल खान के सामने 6 गेंदों में बिना कोई विकेट 21 रन बनाए। जवाब में ओमान की तरफ से नसीम खुशी और जीशान मकसूद बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन डेविड विसे ने ओमान को 10 रन पर रोक दिया।

ओमान की पारी पर एक नजर

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की पारी 19.4 ओवर में 109 रन बनाकर धराशायी हो गई। रुबेन ट्रंपलमैन की धारदार गेंदबाजी के सामने ओमान के बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए। ट्रंपलमैन ने चार ओवर में 21 रन खर्च चार विकेट निकाले। ओमान के लिए खालिद कैल ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। जीशान मकसूद ने 22 रन की पारी खेली। अयान खान ने 15 और शकील अहमद ने 11 रन मारे।

ऑलराउंडर डेविस विसे ने भी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 3.4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। इस प्रकार ट्रंपलमैन-डेविड की जोड़ी ने दस में से सात विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा गर्हार्ड इरासमस ने दो और बर्नार्ड स्कॉल्ट्ज ने एक विकेट हासिल किया।

109 रन बनाकर नामीबिया ने किया मैच टाई

जीत के लिए 110 रन बनाने उतरी नामीबिया की टीम 6 विकेट पर 109 रन तक पहुंचने में कामयाब हो पाई। नंबर तीन के बैटर जैन फ्रायलिंक ने 48 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। इसके अलावा निकोलस डेविन ने 24 और गर्हार्ड इरासमस ने 13 रन की इनिंग खेली।

तेज गेंदबाज मेहरान खान ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में सात रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके खाते में एक मेडन भी आया। बिलाल खान, आकिब इल्यास और अयान खान को एक-एक विकेट हाथ लगा। धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए डेविड विसे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें