Search
Close this search box.

WI vs PNG: वेस्टइंडीज ने PNG को 5 विकेट हराया, रोस्टन चेज ने तूफानी पारी से बड़ा उलटफेर होने से रोका

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा और ग्रुप सी का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच गयाना में खेला गया। वेस्टइंडीज ने पांच विकेट और छह गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी ने 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद आठ विकेट पर 136 रन बनाए।

सेसे बाऊ ने संभाली पीएनजी की पारी

कैरेबियाई गेंदबाजों ने पांच रन पर पहला और सात रन पर दूसरा लेकर पीएनजी की शुरुआत बिगाड़ दी। तब कप्तान असद वाला ने सेसे बाऊ के साथ पारी संभालने की कोशिश की। तभी अलजारी जोसेफ ने असद वाला की 21 रन की पारी पर विराम लगाते हुए मेहमानों को तीसरा झटका दिया। सेसे बाऊ एक छोर पर डटे रहे और दूसरी ओर से विकेट से गिरते रहे। विकेट पतन के बीच बाऊ ने 43 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा करते ही वे अलजारी जोसेफ की गेंद पर बोल्ड हो गए।

किप्लिन डोरिगा ने 27 रन की नाबाद पर खेली। इसके अलावा चार्ल्स अमिनी ने 12 और चैड सोपर ने 10 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के तरफ से आंद्रे रसल और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट झटके। अकिल हुसैन, रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोती ने एक-एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज का रन चेज

137 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पापुआ न्यू गिनी ने मैच में फंसा लिया था। लेकिन रोस्टन चेज की 27 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी के दम पर मेजबान टीम ने लक्ष्य 19 ओवर में पांच विकेट पर 137 रन बनाकर पूरा कर लिया। चेज के बल्ले से चार चौके और दो छक्के आए।

सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 34 रनों की इनिंग खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरेन ने 27 रन बनाए। कप्तान रोवमैन पॉवेल 15 रन बनाकर आउट हुए। आंद्रे रसल नौ गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। चेज-रसल ने छठवें विकेट के लिए 18 गेंदों में 40 रन जोड़े। मैच जिताऊ पारी के लिए रोस्टन चेज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड सौंपा गया।

पापुआ न्यू गिनी की तरफ से ऑफ स्पिनर असल वाला सबसे सफल गेंदबाज रहे। चार ओवर में उन्होंने 28 रन देकर दो विकेट लिए। आलेई नाओ, चैड सोपार और जॉन करिको ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें