Search
Close this search box.

T20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, USA ने PAK को हराकर रचा नया इतिहास, सुपर ओवर से आया फैसला

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सुपर ओवर देखने को मिला। जी हां USA और पाकिस्तान के बीच डलास में खेला गया 11वां मैच टाई हो गया। इसके बाद अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया। सुपर ओवर की बात करें तो यूएसए ने पहले बैटिंग करते हुए एक विकेट पर 18 रन बनाए। जवाब में अमेरिका टीम की ने पाकिस्तान को 13/1 के स्कोर पर रोकते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

बता दें कि आखिरी ओवर में USA को जीतने के लिए 15 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर करने आए हारिस रउफ के सामने स्ट्राइक पर नीतीश कुमार और दूसरे छोर पर एरॉन जोंस थे। पहली 3 गेंदों पर केवल 3 रन आए। अब अमेरिका को तीन गेंद में 12 रन की जरुरत थी। तभी जोंस ने छक्का जड़कर पासा पलट दिया। पांचवीं गेंद जोंस ने एक रन लिया। एक गेंद में 5 रन की दरकार के साथ नीतीश कुमार ने चौका जड़ दिया और मैच टाई हो गया।

USA ने किया मैच टाई

160 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी अमेरिका की टीम 20 ओवर में तीन विकेट पर 159 रनों तक ही पहुंच सकी। नतीजा यूएसए और पाकिस्तान के बीच मुकाबला टाई हो गया। कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंदों में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का गिराया। उनके साथी बल्लेबाज स्टीवन टेलर 12 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार हुए।

एन्ड्रियस गौस ने 26 गेंदों में 35 रन बनाए। धाकड़ बल्लेबाज एरॉन जोंस दो चौके और दो छक्के की मदद से 26 बॉल पर 36 रन बनाकर नॉट आउट रहे। नीतीश कुमार ने 14 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान टीम की तरफ से मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और हारिस रउफ ने एक-एक विकेट लिया। 50 रनों की कप्तानी पारी के लिए मोनांक पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

पाकिस्तान की पारी पर एक नजर

अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। बैटिंग करने आई पाकिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान बाबर आजम ने 43 बॉल का सामना करने के बाद 44 रन बनाए। वहीं शादाब खान ने 25 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का की सहायता से 40 रनों की इनिंग खेली। फास्ट बॉलर शाहीन अफरीदी ने भी दमदार बल्लेबाजी की और 16 गेंद में 23 रन बनाकर लौटे। इफ्तिखार अहमद ने 18 रन का योगदान दिया।

USA के बाएं हाथ के स्पिनर नॉस्थुस केनजिगे ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सौरभ नेत्रवलकर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन खर्च कर दो विकेट अपनी झोली में डाले। अली खान और जसदीप सिंह के खाते में एक-एक विकेट आया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें