Search
Close this search box.

USA vs CAN: 235 के स्ट्राइक रेट से 94 रन जड़ जोंस ने दिलाई USA को धमाकेदार जीत, कनाडा 7 विकेट से पस्त

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अमेरिका ने जीत के साथ कर दिया है। टूर्नामेंट के पहले मैच में USA ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया। डलास के ग्रैंड प्रायरी स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने कनाडा को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

कनाडा ने बनाए 194/5

यूएसए से पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद कनाडा ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 194 रनों का विराट स्कोर बना दिया। एरॉन जॉनसन और नवनीत धालीवाल ने टीम को 43 रन की अच्छी शुरुआत दी। हरमीत सिंह ने साझेदारी को तोड़ अमेरिका को पहला झटका दिया। एरॉन जॉनसन 23 रन बना कर आउट हुए। धालीवाल मैदान पर टिके रहे और इस बार निकोलस किरटॉन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 37 बॉल में 62 रन जोड़े।

नवनीत धालीवाल ने 44 गेंदों में 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के आए। किरटॉन ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की। अली खान का शिकार होने के पहले उन्होंने 31 गेंदों में 51 रन जड़े। श्रेयस मोव्वा ने 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 32 रन जड़ दिए।

अली खान, हरमीत सिंह और कोरी एंडरसन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

USA ने आसानी से किया टारगेट चेज

शून्य पर पहला विकेट गंवाने के बावजूद अमेरिका ने कनाडा के 195 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट और 14 गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया। USA की इस धमाकेदार जीत में नंबर 4 के बल्लेबाज एरॉन जोंस ने 40 गेंदों में 94 रन कूट दिए। इस नाबाद पारी में उनके बल्ले से 10 छक्के और चार चौके निकले। एरॉन जोंस का साथ निभाने वाले एन्ड्रियस गौस ने 46 बॉल में 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के मारे। दोनों धुरंधरों ने तीसरे विकेट के लिए महज 58 गेंदों में 131 रन जोड़े।

कप्तान मोनांक पटेल ने 16 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर शून्य पर चलते बने। कोरी एंडरसन तीन रन पर नाबाद रहे।

कनाडा की तरफ से कलीम सना, डिल्लन हेलिगर और निखिल दत्ता ने एक-एक सफलता अर्जित की। 94 रनों की लाजवाब इनिंग के लिए एरॉन जोंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें