Search
Close this search box.

T20 World Cup 2024: 5 जून को IND vs IRE मैच, देखें भारत की बेस्ट प्लेइंग XI

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IND vs IRE T20 World Cup 2024: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के विरुद्ध 5 जून को न्यूयॉर्क के मैदान में खेलेगी। बता दें कि नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच खेला था। इस मैच को भारत ने 60 रन से जीता था। मैच जीतने के अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने नए माहौल का जायजा भी लिया।

इसी मैदान पर टीम इंडिया को पाकिस्तान से भी भिड़ना है, ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा बिना किसी प्रयोग के तगड़े संयोजन के साथ उतरना चाहेंगे। आइए देखते हैं आयरिश टीम के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI क्या हो सकती है।

रोहित-यशस्वी से ओपनिंग, कोहली नंबर 3 पर

आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। भले ही आईपीएल में विराट कोहली बतौर ओपनर हिट रहे थे, लेकिन वर्ल्ड कप में वह नंबर 3 की अपनी पुरानी जगह पर वापस लौट सकते हैं। नंबर चार पर सूर्यकुमार का आना पक्का है।

ऋषभ पंत और संजू सैमसन के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है। आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर सैमसन को तरजीह दी जा सकी है। अगर ऐसा होता है तब विकेट के पीछे संजू सैमसन नजर आ सकते हैं। उपकप्तान हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जा सकते हैं। दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा की जगह भी तय है।

भारत के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में कलाई के दो बेहतरीन गेंदबाज हैं। कप्तान रोहित कुलदीप को प्लेइंग ग्यारह में शामिल कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी फास्ट बॉलिंग का डिपार्टमेंट संभाल सकती है। हार्दिक को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

आयरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें