Search
Close this search box.

ENG vs IRE: DLS के दम पर आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 5 रन से चटाई धूल, कैप्टन बालबर्नी चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
ENG vs IRE: DLS के दम पर आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 5 रन से चटाई धूल, कैप्टन बालबर्नी चमके
ENG vs IRE: DLS के दम पर आयरलैंड का बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 5 रन से चटाई धूल, कैप्टन बालबर्नी चमके

आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस स्टर्न (DLS) नियम के तहत 5 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर कर दिया है। इंग्लैंड को जीत के लिए जब 33 गेंदों में 53 रनों की जरूरत थी, तब बारिश ने धावा बोल दिया और आगे मैच नहीं हो पाया। DLS प्रणाली के हिसाब से तब इंग्लैंड लक्ष्य से 5 रन पीछे था।

इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने सुपर-12 में पहली जीत दर्ज करते हुए 2 अंक हासिल किए। उन्होंने इस उलटफेर के चलते ऑस्ट्रेलिया को अंकतालिका में पीछे छोड़ दिया है।

बारिश ने 105 रन पर रोकी इंग्लैंड की पारी

आयरलैंड के 158 रनों के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 105 रन बनाकर 5 विकेट खो दिए थे। मोईन अली 12 गेंदों में 24 और लियाम लिविंगस्टन 1 रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड को अभी भी 33 बॉल में 53 रनों की दरकार थी। लेकिन बारिश के खलल डालने के बाद मुकाबला वहीं समाप्त कर दिया गया और आयरलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के चलते 5 रन से बाजी मार ली।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022: टीम इंडिया की अगली भिड़ंत कल नीदरलैंड से, ऐसे देखें मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

डेविड मलान ने 37 बॉल में 35 रनों की धीमी पारी खेली। जबकि मोइन अली के बल्ले से 24 और हैरी ब्रुक के बल्ले से 18 रन आए। कप्तान जोस बटलर 2 गेंदों का सामना करने के बाद बिना कोई रन बनाए वापस लौट गए।

आयरिश लेफ्ट आर्म पेसर जोशुआ लिटल ने 16 रन के बदले 2 विकेट लिए। बैरी मैककार्थी, फियॉन हैंड और जॉर्ज डॉकरेल ने एक-एक विकेट लिया। 62 रनों की कप्तानी पारी के लिए बालबर्नी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

157 रन बनाकर ऑलआउट आयरलैंड

जोस बटलर द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद आयरलैंड 19.2 ओवर में 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 62 और विकेटकीपर लोरकन टकर ने 34 रनों की इनिंग खेली। कर्टिस कैम्फर ने 18, पॉल स्टरलिंग ने 14 और गेरथ डेलानी मे 12 रन बनाए।

ये भी पढ़ें | पर्थ में आया मार्कस स्टोइनिस का तूफान, तोड़ा टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास

कप्तान एंड्रयू बालबर्नी की आठवीं फिफ्टी

21 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज पॉल स्टरलिंग का विकेट खोने के बाद एंड्रयू बालबर्नी और लोरकन टकर मैदान पर जम गए। इन दोनों प्लेयर्स ने दूसरे विकेट के लिए 57 गेंदों में 82 रन बना दिए। बालबर्नी ने आठवीं फिफ्टी लगाई 47 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए। लेग स्पिनर लियाम लिविंगस्टन ने उनका शिकार किया।

लियाम लिविंगस्टन ने 3 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 4 ओवर में 34 रन खर्च कर 3 शिकार किए। दो विकेट सैम करन और एक विकेट बेन स्टोक्स को मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें