T20 Tri Series 2022: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया, रिजवान ने लगाई फिफ्टी, मोहम्मद वसीम ने झटके 3 विकेट

T20 Tri Series 2022: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया, रिजवान ने लगाई फिफ्टी, मोहम्मद वसीम ने झटके 3 विकेट
T20 Tri Series 2022: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया, रिजवान ने लगाई फिफ्टी, मोहम्मद वसीम ने झटके 3 विकेट

न्यूजीलैंड की मेजबानी में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टी20 त्रिकोणीय सीरीज (T20 Tri Series 2022) खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच क्राइस्टचर्च में खेला गया। एक बार फिर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अर्धशतक जमाया और पाकिस्तान को 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रनों के लड़ने योग्य स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 की समाप्ति पर 8 विकेट खोने के बाद 146 रन ही जोड़ पाई और मुकाबला 21 रनों से हार गई।

नाकाम हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज

पाकिस्तान के 168 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरे बांग्लादेश के लिए कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक पाया। लिटन दास और अफीफ हुसैन के बीच 50 रनों की साझेदारी को छोड़ बांग्लादेशी पारी में कुछ खास नहीं रहा। लिटन दास 35 और हुसैन 25 रन बनाकर आउट हुए। बाकी के खिलाड़ी पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। आखिरी के ओवरों में यासिर अली ने 21 बॉल में 42 रन जरूर बनाए पर तब तक मैच बांग्लादेश के हाथ से फिसल चुका था।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने 24 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद नवाज़ ने 25 रन के बदले 2 विकेट लिए। वहीं शाहबाज दहानी, हैरिस रौफ और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

8 इनिंग में रिजवान की छठवीं फिफ्टी

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 50 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। वे आखिरी तक आउट नहीं हुए। इसी के साथ उन्होंने टी20 इंटरनेशनल की 22वीं और पिछली 8 पारियों में छठवीं फिफ्टी पूरी की। रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जुटाए। इसके बाद उन्होंने शान मसूद के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 महत्वपूर्ण रन जोड़े।

शान मसूद ने 31 और कप्तान बाबर आजम ने 22 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा हसन महमूद, नासुम अहमद और मेहीदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment