Search
Close this search box.

IND vs SA ODI 2023: वनडे सीरीज में बदल जाएगा कप्तान, सूर्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

IND vs SA ODI 2023: वनडे सीरीज में बदल जाएगा कप्तान, सूर्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी
सूर्यकुमार यादव

India vs South Africa ODI 2023: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था। टी20 के बाद अब बारी 50 ओवर के खेल की है। भारत-साउथ अफ्रीका तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 दिसंबर से जोहनसबर्ग में शुरू हो रही है। बता दें कि टी20 टीम की कप्तानी संभालने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है।

सूर्यकुमार यादव नहीं होंगे वनडे में कप्तान

टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही 3 एकदिवसीय सीरीज खेलते नजर नहीं आएंगे। गौरतलब हो कि सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हरा चुकी है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टी20 सीरीज 1-1 से बराबर की।

बतौर कप्तान और बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में शानदार परफ़ोर्मेंस के बावजूद सूर्या को भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं मिली है। याद दिला दें कि वनडे वर्ल्ड कप में सूर्या का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया था। 7 मैचों में करीब 17 की औसत से उन्होंने 106 रन बनाए थे।

केएल राहुल को मिली वनडे टीम की कप्तानी

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में केएल राहुल को भारत की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बतौर कप्तान राहुल का ये 10वां वनडे होगा। राहुल की कप्तानी में अब तक भारत को 6 वनडे में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है।

ये तीनों ही हार भारत को साउथ अफ्रीका के दौरे पर मिली है। साल 2022 में टीम इंडिया ने राहुल की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। तब टीम इंडिया ने सीरीज 3-0 से गंवाई थी। अब देखना होगा कि राहुल के नेतृत्व में भारत कैसा खेलता है।

IND vs SA ODI 2023: भारत का वनडे स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप

ताजा कहानियां