Search
Close this search box.

IND vs AUS 1st Test: शुभमन होंगे बाहर, सूर्यकुमार का डेब्यू संभव, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं रोहित

IND vs AUS 1st Test: शुभमन होंगे बाहर, सूर्यकुमार का डेब्यू संभव, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं रोहित
IND vs AUS 1st Test: शुभमन होंगे बाहर, सूर्यकुमार का डेब्यू संभव, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं रोहित

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ पहला टेस्ट 9 फरवरी को नागपूर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेगी। बांग्लादेश के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में चोट के कारण बाहर बैठने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर कप्तान वापसी कर ली है। उनकी कप्तानी में भारत की प्लेइंग-11 पर एक नजर डालते हैं।

रोहित के साथ राहुल की जोड़ी पक्की

भले ही शुभमन गिल ने बतौर ओपनर वनडे और टी20 में धमाकेदार खेल दिखाया है। वे वनडे में दोहरा शतक और टी20 में शतक जड़ कर आ रहे हैं। लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में फिलहाल उनको अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है।

ऐसे में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल का ओपनिंग करना लगभग पक्का है। 8 टेस्ट मैचों में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए रोहित-राहुल की जोड़ी ने 421 रन बनाए हैं। दोनों के बीच 126 रनों की एक शतकीय साझेदारी हुई है।

सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं डेब्यू

टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के लिए टेस्ट भी खेलते नजर आ सकते हैं। अगर सूर्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलते हैं तो वे तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लेंगे। श्रेयस अय्यर की जगह उनको अंतिम ग्यारह में चुना जा सकता है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने 79 मैचों की 132 पारियों में 44.75 की औसत से 5549 रन बनाए हैं। वे एक दोहरा शतक (200) समेत 14 शतक भी लगा चुके हैं। इसके अलावा उनके नाम 28 पचास भी दर्ज है।

तीन स्पिनर के साथ खेल सकते हैं रोहित शर्मा

भारत की पिच अक्सर स्पिन गेंदबाजी के लिए अनुकूल साबित होती है। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी के साथ मैदान में उतर सकते हैं। तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जोड़ी नजर आ सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज