NZ vs WI 2ND ODI: साउदी और बोल्ट ने तहस-नहस की विंडीज की पारी, 50 रनों से जीताया मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

NZ vs WI 2ND ODI: साउदी और बोल्ट ने तहस-नहस की विंडीज की पारी, 50 रनों से जीताया मैच, सीरीज 1-1 से बराबर
NZ vs WI 2ND ODI: साउदी और बोल्ट ने तहस-नहस की विंडीज की पारी, 50 रनों से जीताया मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

टिम साउदी (Tim Southee) और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की कहर बरपाती गेंदों के आगे वेस्टइंडीज को दूसरा वनडे 50 रनों (DLS) से गंवाना पड़ा। इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 48.2 ओवर में 212 रन बनाए थे। लेकिन बारिश के कारण वेस्टइंडीज (West Indies) को 41 ओवर में 212 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में वेस्टइंडीज 35.3 ओवर में 161 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। दूसरा मैच जीतने के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है।

टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने बरपाया कहर

न्यूजीलैंड के 213 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरे वेस्टइंडीज को टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने एक के बाद एक कई झटके दिए। मेजबानों के विकेट गिरने का सिलसिला पहले ओवर से ही शुरू हो गया। बोल्ट ने काइल मेयर्स को पारी की छठवीं गेंद पर चलता किया। देखते ही देखते वेस्टइंडीज ने 9.3 ओवर में 27 रनों पर 6 विकेट खो दिए। इस दौरान कीवी टीम के दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

जैसे-तैसे वेस्टइंडीज 22.4 ओवर में 7 विकेट खोने के बाद 63 के स्कोर तक पहुंचा ही था कि बारिश के कारण मैच रोक दिया गया। जब मैच दोबारा शुरू हुआ तब कैरेबियाई टीम को 41 ओवर में 212 रन पूरे करने का लक्ष्य मिला।

यानिक करीह और अलजारी जोसेफ की कोशिश बेकार

नंबर 8 के खिलाड़ी यानिक करीह और नंबर 10 के खिलाड़ी अलजारी जोसेफ ने टीम को 100 रनों के अंदर ढेर होने से होने से बचा लिया। दोनों खिलाड़ियों ने 9वें विकेट के लिए 64 गेंदों में 85 रन जोड़े। पर उनकी ये कोशिश नाकाम रही। एक बार फिर ट्रेंट बोल्ट ने विकेट निकालते हुए जोसेफ को बोल्ड कर इस शानदार साझेदारी पर लगाम लगाया।

यानिक करीह ने वनडे जीवन की पहली फिफ्टी लगाते हुए 52 रन बनाए। वहीं अलजारी जोसेफ के बल्ले से 49 रनों की पारी आई। टिम साउदी ने 7 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

अपने पहले वनडे शतक से चुके फिन एलन

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने से केवल 4 रन दूर रह गए। जब वे 96 रन बनाकर खेल रहे थे तभी जेसन होल्डर ने उनको बोल्ड कर दिया। आउट होने के पहले एलन ने 117 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 96 रन बनाए। उन्होंने तीसरा अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा डेरिल मिचेल ने 63 गेंदों में 41 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर से केविन सिंक्लेयर ने 41 रन के बदले 4 विकेट झटके। वहीं जेसन होल्डर ने 24 रन खर्च करते हुए 3 सफलताएं अर्जित की। इसके अलावा अकील होसैन ने दो और अलजारी जोसेफ ने एक विकेट हासिल किया। फिन एलन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। अब 21 अगस्त को होने वाला तीसरा मैच निर्णायक हो गया है। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी जीत लेगी।

ताजा कहानियां