Search
Close this search box.

IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने छिनी टीम इंडिया से जीत, सीरीज में 2-0 आगे साउथ अफ्रीका

IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने छिनी टीम इंडिया से जीत, सीरीज में 2-0 आगे साउथ अफ्रीका
IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने छिनी टीम इंडिया से जीत, सीरीज में 2-0 आगे साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेहमानों को 149 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

हेनरिक क्लासेन ने छिनी टीम इंडिया से जीत

149 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 29 रनों पर साउथ अफ्रीका के तीन विकेट गिरा दिए थे। तीनों विकेट स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लिए। मैच टीम इंडिया की गिरफ्त में आता दिखाई दे रहा था। तभी हेनरिक क्लासेन ने पास पलटते हुए मैच का रुख साउथ अफ्रीका के पक्ष में मोड़ दिया। उन्होंने अपने टी20 करियर की चौथी फिफ्टी लगाते हुए 46 गेंदों में 81 रन जड़ दिए। इस पारी में उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले। उनको हर्षल पटेल ने अपना शिकार बनाया।

क्लासेन का साथ डेविड मिलर ने 20 रन बनाकर दिया। इसके अलावा कप्तान टेंबा बावुमा ने 30 बॉल में 35 रनों की उपयोगी पारी खेली। साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। एक विकेट युजवेंद्र चहल के खाते में आया। चहल ने एक ओवर में 23 रन लुटाते हुए कुल 49 रन खर्च किए। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी एक विकेट निकालने में सफल रहे।

एक बार फिर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने एक बार फिर टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बैटिंग के लिए आई भारतीय टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ (1) का विकेट केवल 3 रन के स्कोर पर गंवा दिया। दिल्ली में 76 रनों की पारी खेलने वाले ईशान किशन ने कटक में भी मोर्चा संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़ दिए। तभी एनरिच नोर्टजे ने ईशान किशन को 34 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मैदान के बाहर भेज दिया।

टीम इंडिया के खाते में 20 रन और जुड़े ही थे कि कप्तान ऋषभ पंत भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या (9) और अक्षर पटेल (10) भी बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 40 रन श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। वहीं दिनेश कार्तिक ने भी 21 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 30 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने हर्षल पटेल (12) के साथ सातवें विकेट के लिए 36 रन जोड़े। भारत का फाइनल स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन रहा।

एनरिच ने नोर्टजे ने भारत के 2 खिलाड़ियों को चलता किया। इसके अलावा कगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिया।

ताजा कहानियां