Search
Close this search box.

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स का बड़ा ऐलान, शुभमन गिल होंगे नए कप्तान, हार्दिक दोबारा MI में शामिल

shubman gill Gujarat Titans new captain
shubman gill Gujarat Titans new captain
शुभमन गिल (फोटो: ट्विटर)

Shubman Gill GT new captain: गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2024 का बड़ा ऐलान करते हुए शुभमन गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त कर दिया है। अब तक इस जिम्मेदारी को हार्दिक पांड्या निभा रहे थे। पांड्या ने 2022 और 2023 में गुजरात टीम का नेतृत्व किया था। इस बार 2024 के आईपीएल में शुभमन गिल GT के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने किया ट्रेड

एक दिन पहले यानि रविवार को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटन्स से हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया था। इसी के साथ पांड्या दोबारा MI का हिस्सा बन गए हैं। निश्चित तौर पर इससे मुंबई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी मजबूत होगी। बता दें कि गुजरात ने हार्दिक को 15 करोड़ में खरीदा था। हार्दिक के जाने के बाद गुजरात के पर्स में इजाफा हुआ है।

2022 में आईपीएल की दुनिया में कदम रखने वाली गुजरात ने हार्दिक की अगुवाई में 2022 का खिताब जीता था। इसके बाद 2023 में फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई किया। जहां चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों उनको हार का सामना करना पड़ा।

बेहतरीन लय में हैं शुभमन गिल

बात चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट की हो या आईपीएल की, शुभमन गिल का फॉर्म दिन-ब-दिन और बेहतर होता जा रहा है। आईपीएल 2023 में शुभमन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। 17 मैचों में उनके बल्ले से 890 रन आए थे। जिसमें से 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे।

अब बतौर कप्तान शुभमन की बल्लेबाजी में क्या बदलाव आता है ये देखना दिलचस्प होगा।

ताजा कहानियां