Search
Close this search box.

PAK vs SL: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा एंडरसन और लियॉन का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की कुर्सी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
PAK vs SL: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा एंडरसन और लियॉन का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की कुर्सी
PAK vs SL: शाहीन अफरीदी ने तोड़ा एंडरसन और लियॉन का रिकॉर्ड, अब खतरे में बुमराह की नंबर 1 की कुर्सी

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गाले (Galle) में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। इसके पहले पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की घातक गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका की पहली पारी 222 रनों पर ध्वस्त कर दी।

श्रीलंकाई पारी के सबसे सफल बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने 76 रनों की इनिंग खेली। वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 14.1 ओवर में 58 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफरीदी ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) और नाथन लियॉन (Nathan Lyon) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

जेम्स एंडरसन और नाथन लियॉन से आगे निकले शाहीन अफरीदी

श्रीलंका के विरुद्ध पहले टेस्ट में 4 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के धाकड़ गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के दूसरे संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। 8 टेस्ट की 14 पारियों में उनके नाम 41 विकेट हो गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियॉन को पछाड़ दिया है। अफरीदी के दूसरे स्थान पर पहुंचने के बाद 40 विकेट के साथ एंडरसन तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं। वहीं 10 टेस्ट में 39 विकेट लेने वाले लियॉन चौथे पायदान पर खिसक गए।

खतरे में भारत के जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 (World Test Championship 2021-2023) के चक्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम है। बुमराह ने 10 मैचों की 19 पारियों में 45 विकेट झटके हैं। जबकि दूसरे नंबर पर 41 विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी मौजूद हैं। अफरीदी अब बुमराह को पछाड़कर WTC का नंबर 1 गेंदबाज बनने से केवल 5 विकेट दूर हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा विकेट

जसप्रीत बुमराह (भारत) – 45

शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)- 41

जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)- 40

नाथन लियॉन (ऑस्ट्रेलिया)- 39

पैट कमिन्स (ऑस्ट्रेलिया)- 35

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें