HomeNewsटी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली या राहुल कौन करेगा ओपनिंग? कप्तान...

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली या राहुल कौन करेगा ओपनिंग? कप्तान रोहित ने दिया सीधा जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली या राहुल कौन करेगा ओपनिंग? कप्तान रोहित ने दिया सीधा जवाब
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली या राहुल कौन करेगा ओपनिंग? कप्तान रोहित ने दिया सीधा जवाब

20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मोहाली में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा। मैच के पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस (Rohit Sharma Press conference) करते नजर आए। जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका सीरीज और वर्ल्ड कप 2022 से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में ओपनिंग करेंगे? तब रोहित ने इस बात का खुलासा भी कर दिया।

रोहित शर्मा ने बताया कि “टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल (KL Rahul) ही ओपनिंग करेंगे। राहुल टीम इंडिया के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। अगर आप उनका दो या तीन साल का पिछला रिकॉर्ड देखोगे तो वो काफी अच्छा है। आगे रोहित ने कहा कि राहुल क्वालिटी प्लेयर के साथ मैच विनर खिलाड़ी भी हैं। उनकी टॉप में मौजूदगी हमारे लिए महत्वपूर्ण है।”

आगे रोहित ने कहा कि “मेरी और राहुल (Rahul Dravid) की बात भी हुई थी कि कोहली को कुछ-कुछ मैचों में ओपन करना पड़ेगा, क्योंकि हमारे तीसरे ओपनर वो ही हैं। हमने लास्ट मैच में देखा और हम काफी खुश हैं उस पोजीशन से। हमें कोहली को बतौर ओपनर आजमाने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं है।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम इंडिया पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपूर और तीसरा मैच हैदराबाद में 25 सितंबर को खेला जाएगा।

ओपनिंग करते हुए कोहली ने जड़ा था पहला टी20I शतक

बता दें कि एशिया कप 2022 के अंतिम मैच में विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल का पहला और इकलौता शतक जमाया था। अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम मैच में रोहित शर्मा ने आराम लिया था। तब कोहली और राहुल ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी। उस मैच में कोहली ने वर्षों पुराना शतकों का सूखा खत्म करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय का इकलौता शतक ठोका था।

उन्होंने 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 61 गेंदों में 122 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का ये 71वां शतक था। इस पारी के बाद कोहली से ओपनिंग कराने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था। लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी मैचों टी20 मैचों में भारतीय ओपनिंग जोड़ी की तस्वीर करीब-करीब साफ कर दी है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम